scriptRam Mandir Bhumi Pujan: Ayodhya में राम मंदिर की नींव के साथ PM Modi ने रचा इतिहास, देखें मनमोहक तस्वीरें | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Ram Mandir Bhumi Pujan: Ayodhya में राम मंदिर की नींव के साथ PM Modi ने रचा इतिहास, देखें मनमोहक तस्वीरें

10 Photos
4 years ago
1/10

Ram Mandir Foundation :राम मंदिर भूमि पूजन ( Ram Mandir Bhoomi Pujan Ceremony ) की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Ministe Narendra Modi) ने शुभ मुहूर्त में शिला रखी। प्रधानमंत्री ने शिला रखकर भूमि को प्रणाम किया। PM Modi ने ठीक 12.44.08 बजे शिला रखी।

 
2/10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार दोपहर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी। पूजन के बाद इन शिलाओं को राम मंदिर में सुरक्षित रखा जाएगा और मंदिर बनाने वक्त इन्हें रामलला के सिंहासन के ठीक नीचे इन्हें रखवाया जाएगा।

3/10

देशभर में जिन-जिन जगहों पर शिला पूजन हुआ है, उन सभी शिलाओं का इस्तेमाल राम मंदिर के निर्माण में किया गया है।

 
4/10

PM Modi ने रामजन्मभूमि प्रांगण में भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखने के बाद भूमि पूजन के दौरान निकली मिट्टी को अपने माथे पर भी लगाया।

 

 

 
5/10

राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए 40 किलो चांदी की ईंट दान में मिली थी। PM Modi इस ईंट का इस्तेमाल मंदिर की आधारशिला रखने के में किया।

 
6/10

राम मंदिर की नींव में रखी चांदी की ईंटों को भूमि पूजन के बाद हटा दिया जाएगा और भारतीय स्टेट बैंक में ट्रस्ट के बैंक लॉकर में रखा जाएगा।

7/10

PM Modi जैसे ही रामलला मंदिर के समक्ष पहुंचे, उन्होंने दंडवत प्रणाम किया।

8/10

PM Modi राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास से पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना ।

 
9/10

अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है। हर जरह लोगों ने इस मंदिर निर्माण को लेकर जश्न मनाया और लड्डू बांटे।

10/10

राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास से पहले पूरी अयोध्‍या नगरी को दुल्‍हन की तरह सजाया गया है। हर जगह रोशनी से जगमग है, जगह-जगह पर दीपोत्‍सव मनाया जा रहा है।

 
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.