scriptलैंडिंग करते वक्त यात्री विमान पर गिरी आकाशीय बिजली, VIDEO में कैद हुआ खौफनाक मंजर | Plane hit by three lightning bolts as attempts to land shocking video | Patrika News

लैंडिंग करते वक्त यात्री विमान पर गिरी आकाशीय बिजली, VIDEO में कैद हुआ खौफनाक मंजर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2020 11:04:32 am

Submitted by:

Naveen

-Shocking Video: लैंडिंग से ठीक पहले प्लेन पर आकाशीय बिजली ( Plane hit by Three Lightning ) गिरने का एक चौंकाने वाला वीडियो ( Video Viral ) सामने आया है।-अंतरराष्ट्रीय मीडिया आउटलेट के अनुसार, यह वीडियो लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ( London Heathrow Airport ) का है, जहां एक यात्री विमान ( Passenger Plane ) तूफानी मौसम ( Weather ) में उतरने का प्रयास करता।-इसी दौरान आसमान से तीन दिशाओं से जोरदार आकाशीय बिजली का प्लेन को सामना करना पड़ता है।

Plane hit by three lightning bolts as attempts to land shocking video

लैंडिंग करते वक्त प्लेन पर गिरी आकाशीय बिजली, VIDEO में कैद हुआ खौफनाक मंजर

Shocking Video: लैंडिंग से ठीक पहले प्लेन पर आकाशीय बिजली ( Plane hit by Three Lightning ) गिरने का एक चौंकाने वाला वीडियो ( Video Viral ) सामने आया है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया आउटलेट के अनुसार, यह वीडियो लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ( London Heathrow Airport ) का है, जहां एक यात्री विमान ( Passenger Plane ) तूफानी मौसम में उतरने का प्रयास करता। इसी दौरान आसमान से तीन दिशाओं से जोरदार आकाशीय बिजली का प्लेन को सामना करना पड़ता है। हालांकि, प्लेन सही सलामत लैंडिंग करने के लिए आगे बढ़ता जाता है। इस घटना को एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पहले वीडियो देखिए…

https://youtu.be/ZpZd5165xYM

लैंडिंग से ठीक पहले गिरी बिजली
एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया आउटलेट से बातचीत में करते हुए चश्मदीद गवाह फ्लिपिंग हेक ने बताया, वह अपनी सातवीं मंजिल की बालकनी से दृश्य को देख रहा था। उन्होंने बताया, बिजली इतनी बड़ी बोल्ट थी कि ऐसा लग रहा था कि यह प्लेन और जमीन से टकरा रही है। प्लेन से टकराते हुए बिजली के बोल्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें कई चौंका देने वाली रिएक्शन सामने आए हैं।

एक बार गिरती है बिजली
एक अनुमान के मुताबिक, हर दो साल में कम से कम एक विमान आकाशीय बिजली की चपेट में आता है। हालांकि, यात्री विमानों को विद्युत परिक्षण के साथ बनाया जाता है, जो विमान के अंदर के बैठे लोगों को बिजली के बोल्ट से बचाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो