वाह क्या बात है: Online class के लिए ऊंची पहाड़ी पर जाना पड़ता था, PMO ने घर पर लगवाया Internet

  • सोशल मीडिया (social media) पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक लड़की ऊंची पहाड़ी (High hill) पर एक झोपड़ी में पढ़ाई करती नजर आ रही है।
  • रिपोर्ट के मुताबिक ये लड़की ऑनलाइन क्लास (Online class) लेने के लिए पहाड़ी पर झोपड़ी बनाकर पढ़ाई कर रही थी।
  • तस्वीर खबरों में आने के बाद PMO के आदेश पर Ministry of Electronics and Information Technology ने लड़की के गांव में इंटरनेट के व्यवस्था कर दी।
 

By: Vivhav Shukla

Published: 26 Aug 2020, 11:35 PM IST

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया (social media) पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक लड़की ऊंची पहाड़ी (High hill) पर एक झोपड़ी में पढ़ाई करती नजर आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक ये लड़की ऑनलाइन क्लास (Online class) लेने के लिए पहाड़ी पर झोपड़ी बनाकर पढ़ाई कर रही थी। तस्वीर खबरों में आने के बाद PMO के आदेश पर Ministry of Electronics and Information Technology ने लड़की के गांव में इंटरनेट के व्यवस्था कर दी।

OMG: गधे ने घास समझ कर खा लिया जहरीला सांप, दोनों की मौत

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस लड़की का नाम स्वप्निल (svapnil) है। और वे महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के दरिस्ते गांव की रहने वाली हैं। स्वप्निल (svapnil) मंबुई के एक कॉलेज से पशु चिकित्सक की पढ़ाई कर रही हैं। स्वप्निल बताती हैं कि लॉकडाउन लगने से आठ दिन पहले स्वप्निल अपने घर आ गई थीं। इसके बाद से वो यहीं रह गईं।

ffdf.jpg

उन्होंने बताया कि मार्च के अंत से लेकर मई-जून तक वो एक पेड़ की छांव मे बैठकर क्लास लेती थी। इसके बाद बरसात शुरू हो गई और बारिश के मौसम में यहां भी नेटवर्क आना बंद कर दिया। नेटवर्क की समस्या को दूर करने के लिए स्वप्निल (svapnil) के भाइयों ने पहाड़ी पर एक झोपड़ी बना दी, जहां वे पढ़ाई करने रोज जाती थी।

भाजपा नेता Vijaya Rahatkar ने स्वप्निल (svapnil) की कुछ तस्वीरें ट्वीट है। पहली फोटो में स्वप्निल झोपड़ी में बैठकर पढ़ रही हैं। जबकि दूसरी में वो चार दीवारी में हैं। साथ ही, उनके पास लेपटॉप और हाथों में एक मोबाइल भी है। Vijaya Rahatkar ने इश तस्वीर के साथ लिखा है कि PMO ने यह सुनिश्चित किया है कि अब इस छात्रा को खराब इंटरनेट के कारण और लेक्चर ना छोड़ने पड़ें। वहीं घर पर इंटरनेट मिलने के बाद स्वप्निल (svapnil) के मीडिया और सरकार को शुक्रिया कह रही है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned