11 साल की मासूम के साथ हैवानियत, कर डाला प्रेगनेंट.. जिसने ली थी सुरक्षा की गारंटी वही निकला राक्षस

11 साल की मासूम के साथ हैवानियत, कर डाला प्रेगनेंट.. जिसने ली थी सुरक्षा की गारंटी वही निकला राक्षस

Sunil Chaurasia | Publish: Aug, 30 2018 02:52:38 PM (IST) हॉट ऑन वेब

ट्रेसे Victorian legal system के suppression order जैसे घटिया नियमों के तले दबी हुई है

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में एक 11 साल की नाबालिग बच्ची के साथ रेप किया गया, जिसके बाद वह गर्भवती हो गई। लेकिन ट्रेसे का गर्भपात हो गया। 11 वर्षीय ट्रेसी मे के साथ रेप करने वाला कोई और नहीं बल्कि पुलिस का एक अधिकारी ही था। दरअसल ट्रेसे का रेप करने वाला पुलिस अधिकारी Paedophile नामक डिसॉर्डर से ग्रस्त था। Paedophile के अंतर्गत कोई व्यक्ति छोटे बच्चों के प्रति यौन रूप से आकर्षित होते हैं। रेप करने वाला पुलिस का पूर्व अधिकारी ट्रेसे के अलावा अन्य दर्जनों बच्चियों को भी अपना शिकार बना चुका था। लेकिन ट्रेसे नियमों की वजह से इतनी लाचार हो गई है कि वह अपने गुनहगार की पहचान भी नहीं बता सकती। दरअसल ट्रेसे Victorian legal system के suppression order जैसे घटिया नियमों के तले दबी हुई है, जिसकी वजह से आज तक आरोपी की पहचान को छिपाए रखा गया है। ट्रेसे अब अपने गुनहगार की पहचान को सार्वजनिक करने की मांग कर रही है।

मे ने बताया कि suppression order के ज़रिए आरोपी पुलिस अधिकारी को बचाया जा रहा है। मे ने कहा कि आरोपी पुलिस अधिकारी ने कई बच्चियों के साथ रेप किया, जिसमें एक तो महज़ 5 साल की ही थी। पूरा मामला 80 के दशक के आस-पास का है। आरोपी पुलिस अधिकारी ने एक बार एक लड़के को पुलिस वैन के पीछे काफी बुरी तरह से प्रताड़ित किया, जबकि दूसरे लड़के को पुलिस स्टेशन ले जाकर उसे बड़ी ही बेरहमी से पीटा गया था। 1979 में एक लड़के के माता-पिता ने आरोपी की शिकायत दर्ज कराई तो उसने Victoria Police से नौकरी छोड़ दी और New South Wales चला गया। जहां उसने सात बच्चों को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया।

बता दें कि Victorian legal system का suppression नियम कुछ खास बातों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। नियमों के मुताबिक जब कोई छोटा बच्चा किसी बड़ी वारदात का शिकार बनता है तो वह अपने मुख्य आरोपी को पहचानने में गलती भी कर सकता है। ऐसे में कोई निर्दोष व्यक्ति भी कानून की नज़रों में मुजरिम बन जाता है और सज़ा काटता है। इन्हीं परिस्थितियों से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया में ऐसे नियम बनाए गए हैं। लेकिन इस नियम की सबसे बड़ी कमी यही है कि आरोपी की पहचान होने के बाद भी उसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाती है।

Ad Block is Banned