script

प्रोफ़ेसर ने कहा एग्जाम में A+ चाहिए तो करना पड़ेगा ये काम, भड़क गए स्टूडेंट्स और फिर…

Published: Mar 19, 2019 06:47:56 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आप जब स्कूल या कॉलेज में थे तो आपने भी कई असाइनमेंट्स बनाए होंगे लेकिन चीन से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

chinese university

प्रोफ़ेसर ने कहा एग्जाम में A+ चाहिए तो करना पड़ेगा ये काम, भड़क गए स्टूडेंट्स और फिर…

नई दिल्ली: आपने देखा होगा कि कॉलेज या स्कूल में जो टीचर या प्रोफ़ेसर होते हैं वो एग्जाम से पहले अपने छात्रों को अच्छे मार्क्स लाने के लिए मोटिवेट करते हैं और पढ़ने के तरीके के बारे में बताते हैं जिससे वो ज्यादा नंबर ला सकें लेकिन चीन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने अच्छे मार्क्स पाने के लिए प्रोफ़ेसर ने अपने स्टूडेंट्स से ऐसी बात बोल दी जिसे सुनते ही वो भड़क गए।
चाइनीज़ सामान के विरोध के बावजूद धड़ल्ले से बिक रही हैं पिचकारियां

आपको बता दें कि यह मामला चीन China की एक नामी यूनिवर्सिटी का है जिसमें पढ़ाने वाले एक प्रोफ़ेसर ने अपने स्टूडेंट्स से अजीबों-गरीब काम करने को बोला जिसका पढ़ाई-लिखाई से कोई वास्ता ही नहीं है। दरअसल प्रोफ़ेसर साहब ने अपने छात्रों से कहा कि असाइनमेंट में अगर उन्हें A+ ग्रेड्स चाहिए तो उन्हें वीचैट We chat पर 1667 फ्रेंड्स को जोड़ना पड़ेगा।
We Chat चीन का बेहद ही पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप है जिसे वहां के ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं। यह असाइनमेंट यूनिवर्सिटी में ‘ऑनलाइन एंड न्‍यू मीडिया’ कोर्स के छात्रों को दिया गया है। यह मामला Henan University of Economics and Law का है। इस यूनिवर्सिटी के छात्रों को दिए गए इस अजीबों-गरीब काम की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर आयी वैसे ही लोगों ने इसे शेयर करना शुरू कर दिया।
डिज़ाइन पसंद नहीं आया तो प्रियंका गांधी ने गिरवा दी थी इस बंगले की एक-एक ईंट, पिछले 12 सालों से लगातार…

सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहे लोगों को भी प्रोफ़ेसर का ये असाइनमेंट Asignment पल्ले नहीं पड़ रहा है और यूनिवर्सिटी की जमकर किरकिरी भी हो रही है। इस मामले पर कॉलेज के छात्रों में जमकर रोष है और वो इसका विरोध कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो