George Floyd के बाद फिर एक अश्वेत नागरिक की पुलिस के हाथों मौत, फिर से बिगड़ा माहौल

अमेरिका (America) के अटलांटा (Atlanta ) में एक पुलिस अधिकारी ने एक अश्वेत शख्स को गोली मार दी। लोगों के मुताबिक वो सिर्फ गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था।

By: Vivhav Shukla

Published: 14 Jun 2020, 08:04 PM IST

नई दिल्ली। अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के बाद फिर एक अश्वेत नागरिक पुलिस के हाथों मारा गया है । अटलांटा (Atlanta) में एक पुलिस अधिकारी ने एक अश्वेत शख्स को गिरफ्तार करने की कोशिश में गोली मार दी। इस घटना के बाद अटलांटा की पुलिस चीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बैकग्राउंड डांसर से फ‍िल्मी पर्दे तक, कुछ ऐसा था Sushant Singh Rajput का सफर

लेकिन इस दूसरे हत्या के बाद अटलांटा (Atlanta) में विरोध प्रदर्शन और तेजी हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को अटलांटा में एक प्रमुख राजमार्ग को बंद कर दिया और वेंडी के उस रेस्टोरेंट में आग लगा दी। लोगों के मुताबिक वो सिर्फ गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था।

इस घटना के बारे में बात करते हुए मेयर कीशा लांस बॉटम्स (Mayor Keisha Lance Bottoms) ने बताया कि वेंडी के रहने वाले 27 वर्षीय रेशर्ड ब्रूक्स की शुक्रवार की रात को मौत पर पुलिस प्रमुख एरिका शील्ड्स के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

बॉटम्स ने कहा, मुझे विश्वास नहीं होता है कि उस व्यक्ति पर घातक बल का उपयोग न्यायोचित था। उन्होंने कहा पुलिस की गोली से मारे गए ब्रूक्स एक युवा बेटी के पिता थे।शनिवार को वो अपना जन्मदिन मना रहे थे।

शख्स ने Drone की मदद से बना दिया Helicopter , 2 लोग एक साथ कर सकते हैं हवाई सफर

बता दें इससे पहले अमेरिका में एक पुलिस वाले ने ने जॉर्ज फ्लॉयड के गर्दन पर लात रख दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे देश में नस्लभेद के खिलाफ प्रदर्शन होने शुरू हो गए थे। ऐसे में एक अश्वेत नागरिक पुलिस के हाथों मारा गया है जिसने वहां रंगभेद के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन की आग में घी डालने का काम किया है।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned