लॉकडाउन में उगा दिया 1066 किलो का कद्दू, जीती वर्ल्ड चैंपियनशिप

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लग गया था। इस लॉकडाउन में लोगों ने घर से बाहर निकलना बंद हो गया था। इस दौरान कई लोगों ने ऐसे काम किए जिसके बारे में सोचा करते थे। इस काल में ज्यादातर लोग तो शेफ बनने में दिलचस्पी दिखाई। वहीं कुछ लोग ऐसे भी जिसने के काम ने उनको सुर्खियों में ला दिया।

By: Shaitan Prajapat

Published: 15 Oct 2020, 04:05 PM IST

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लग गया था। इस लॉकडाउन में लोगों ने घर से बाहर निकलना बंद हो गया था। इस दौरान कई लोगों ने ऐसे काम किए जिसके बारे में सोचा करते थे। इस काल में ज्यादातर लोग तो शेफ बनने में दिलचस्पी दिखाई। वहीं कुछ लोग ऐसे भी जिसने के काम ने उनको सुर्खियों में ला दिया। उनमें से एक है अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहने वाले ट्रैविस जाइगर। जाइगर ने अपना ज्यादातर समय घर में ही बिताया। उनके बैकयार्ड में लगा एक कद्दू को लॉकडाउन के दौरान खूब पानी पिलाया। वह दिन में 10 से ज्यादा बार इस कद्दू को पानी दिया। अब कद्दू 1000 किलो का हो गया है। इस कद्दू को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बातें कर रहे है।

यह भी पढ़े :— WhatsApp Web: यह ट्रिक्स अपनाए, बिना चैट खोलें ऐसे पढ़े मैसेज

pumpkin

वर्ल्ड चैंपियनशिप पंपकिन के बने विनर
हाफ मून बे में हाल ही में 47वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप पंपकिन वे ऑफ संपन्न हुई। जहां जाइगर के द्वारा उगाए इस कद्दू का वजन सबसे ज्यादा था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनके द्वारा उगाए गए इस कद्दू का वजन 1066 किलोग्राम है। इसलिए वो इस चैंपियनशिप के विनर घोषित किए गए। इससे भी पहले साल 2018 में एक सबसे भारी कद्दू का रिकॉर्ड वो नही तोड़ पाए। इस कद्दू का वजन 1134 किलो था। हालांकि जर्मनी में तो साल 2016 में एक कद्दू का वजन 1179 किलोग्राम था। उससे ज्यादा वजनी कद्दू आज तक देखने को नहीं मिला है।

यह भी पढ़े :— 10 साल का मासूम तीन महीने में चला 2800 किमी पैदल, ये है चौंकाने वाली वजह

pumpkin

पिता से सीखा
सब्जियों के प्रति उनका लगाव शुरू से रहा है। जाइगर के पिता जी ऐसे बड़े-बड़े कद्दू उगाते थे। फिर उन्हें लोगों को दिखाने के लिए इलाके के बाजारों में लेकर जाते थे। सब्जियों के प्रति उनके अंदर भी ये प्रेम पिता से ही आया। जाइगर का कहना है कि यह काम बहुत परेशान करने वाला था। जब उन्होंने इसका वजन किया तो उन्हें लगा कि उन्होंने कर दिया है। यह कारनामा कर वे बहुत खुश है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned