scriptनस्लवाद का शिकार हुई महिला, ‘कोरोना वायरस’ बताकर उस पर थूक दी पीक | Racist Attack on Manipuri Girl in Mumbai,Man Spits Paan Over Her viral | Patrika News

नस्लवाद का शिकार हुई महिला, ‘कोरोना वायरस’ बताकर उस पर थूक दी पीक

Published: Apr 10, 2020 03:48:19 pm

Submitted by:

Soma Roy

Racist Attack : सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से महिला आयोग मामले की जांच कर रही है
लड़की मूलरूप से मणिपुर की है, लेकिन अभी वह पढ़ाई के सिलसिले में मुंबई में रहती है

peek1.jpg

Racist Attack

नई दिल्ली। चीन (China) से शुरू हुए कोरोना का कहर अब इंडिया (India) में भी कोहराम मचा रहा है। ऐसे में लोग चाइनीज को अपना दुश्मन समझ रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हुए एक वीडियो में इसकी झलक देखने को मिली। जहां एक बाइक सवार रास्ते में जा रही मणिपुरी लड़की को चाइनीज समझ बैठा और उसे कोरोना वायरस बताकर उस पर पान-मसाले की पीक थूक दी। महिला आयोग मामले की जांच कर रही है।
बताया जाता है कि पूर्वोत्तर भारत की एक महिला पर एक बाइक सवार ने पान की पीक (Spits Paan) फेंक दी। लड़की के कपड़ों पर पान के दाग की तस्वीरें भी सामने आई हैं। पीड़िता मूलरूप से मणिपुर की है, लेकिन अभी वह मुंबई (Mumbai) में रहती है। महिला के कपड़ों पर पड़े पान के दाग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसी के बाद से पूर्वोत्तर के छात्रों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया जिसमें उन्होंने दूसरों से अपील की है कि वे उन्हें ‘कोरोना वायरस’ न कहें।
घटना का वीडियो सामने आने के बाद अब महिला आयोग मामले की जांच कर रही है। ये बात खुद आयोग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बताई। पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया, कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच नस्लीय भेदभाव का एक और मामला, मुंबई के कलिना मार्केट इलाके में सामने आया है। जहां पूर्वोत्तर की एक लड़की पर बदमाश ने हमला किया है, जल्द ही उसकी पहचान कर ली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो