script

Radha Ashtami 2020: राधा अष्टमी के दिन ये भजन सुनने से मन को मिलेगी शांति

Published: Aug 25, 2020 01:56:53 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

भाद्रपद की अष्टमी तिथि को राधा अष्टमी (Radha Ashtami) का त्योहार मनाया जाता है। यह त्योहार मथुरा, वृंदावन और बरसाना में कृष्ण जन्म अष्टमी की तरह बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है।

radha_ashtami_1.jpg

Radha Ashtami Bhajan

नई दिल्ली: राधा अष्टमी (Radha Ashtami) का व्रत 25 अगस्त या 26 अगस्त को रखा जा रहा है। इस बार की राधा अष्टमी का शुभ मुहूर्त आज दोपहर 12:21 बजे से शुरू हो रहा है और इसका समापन 26 अगस्त की सुबह 10:39 पर होगा। भाद्रपद की अष्टमी तिथि को राधा अष्टमी (Radha Ashtami) का त्योहार मनाया जाता है। यह त्योहार मथुरा, वृंदावन और बरसाना में कृष्ण जन्म अष्टमी की तरह बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि राधा रानी का जन्म इसी दिन हुआ था। ऐसे में लोग इस त्योहार को बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं। ऐसे में खास मौके पर हम आपको बताते हैं राधा अष्टमी के लिए खास भजन-
1. प्रकट भई भानुलली सखी आज

प्रकट भई भानुलली सखी आज भजन को सिंगर श्यामा दासी ने गाया है। इसे लिखा है बाबा श्री गोपाली पागल जी ने। वहीं म्यूजिक दिया है बिजेंद्र चौहान ने। इस भजन में राधा रानी के जन्म की खुशी मनाई जाती है।
https://youtu.be/efQN-V_a4LU
2. मुझको ले लो किशोरी जी शरण

राधा अष्टमी के दिन इस भजन को सुनने से मन को एक अलग ही शांति मिलती है। मुझको ले लो किशोरी जी शरण भजन को चित्र विचित्र जी महाराज ने गाया है। म्यूजिक दिया है बिजेन्दर चौहान ने। वहीं, लिरिक्स भी चित्र विचित्र जी महाराज ने लिखे हैं।
https://youtu.be/aCRfMKhd_Xc
3. बरसाने में बजत बधाई

बरसाने में बजत बधाई भजन को सुनने से मन प्रफुल्लित हो जाता है। इस भजन को श्री हीता अम्ब्रिश जी ने गाया है।

https://youtu.be/v8bS8xuMhl8
4. अवतार है भक्ति का श्यामा जो हमारी है
भगवान श्रीकृष्ण का नाम जब भी लिया जाता है तो ऐसा कभी नहीं होता कि राधा जी का नाम ना लिया जाए। इन दो नामों को हमेशा एक साथ लिया जाता है। राधा अष्टमी के दिन राधा और कृष्ण दोनों की पूजा की जाती है।
https://youtu.be/75rsXpImed0
5. बधाई बाजे बरसाने

बधाई बाजे बरसाने भजन को हरि रास प्रवाहक श्री कुंज बिहारी दास जी महाराज ने गाया है।

https://youtu.be/YB09PMTeqP0

ट्रेंडिंग वीडियो