script368 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन हुई भयानक हादसा का शिकार, हवा में तैरती हुई दिखी पटरी.. मंजर को देख कांप जाएगी रूह | rail accident in turkey 10 people killed | Patrika News

368 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन हुई भयानक हादसा का शिकार, हवा में तैरती हुई दिखी पटरी.. मंजर को देख कांप जाएगी रूह

Published: Jul 09, 2018 12:15:35 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

ट्रेन में 6 स्टाफ सहित कुल 368 लोग सवार थे।

rail

368 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन हुई भयानक हादसा का शिकार, हवा में तैरती हुई दिखी पटरी.. मंजर को देख कांप जाएगी रूह

इस्तांबुल। उत्तर-पश्चिमी तुर्की में रविवार को हुए एक भयानक रेल हादसे में करीब दस लोगों की मौत हो गई, जबकि 70 लोगों के घायल होने की खबर है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक इस भीषण रेल हादसे में दस लोग मारे गए हैं जबकि घायलों की संख्या 73 है। तुर्की के परिवहन मंत्रालय ने बताया कि छह डिब्बों वाली ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतरे थे। पूरा हादसा तुर्की के तकीरदाग़ प्रांत में हुआ।
हादसे की वजह बताते हुए मंत्रालय ने कहा कि भारी बारिश की वजह से पटरी के नीचे की मिट्टी खिसक गई थी, जिसके इतने खतरनाक नतीजे देखने को मिले। हादसे का शिकार हुई ट्रेन एडिरने से इस्तांबुल की ओर जा रही थी। ट्रेन में 6 स्टाफ सहित कुल 368 लोग सवार थे। हादसे के बारे में बताते हुए एक महिला यात्री ने कहा कि वह उसी डिब्बे में थी, जो पटरी से उतरी थी। महिला ने बताया कि, ”हादसे के साथ ही कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। कई लोगों के पैर कुचल गए थे, वह एक भयानक मंजर था।’’
हादसे के बाद तुरंत राहत और बचाव कार्य चलाया गया, जिसमें घायलों को अस्पताल भेजा गया। हादसे के बाद ली गई एक फोटो में आप देख सकेंगे कि पटरी के नीचे की मिट्टी खिसक जाने से ऐसा लग रहा था मानो वह हवा में उड़ रही है। तकीरदाग़ के गवर्नर ने बताया कि भारी बारिश की वजह से वहां काफी कीचड़ हो गया है, जिससे रेस्क्यू में भी काफी दिक्कतें आईं।
रेस्क्यू के लिए आपातकालीन सेवाओं, सेना, हेलीकॉप्टर एंबुलेंस को तुरंत काम पर लगा दिया गया था। स्थानीय नगर पालिक कोर्लू ने ट्वीट कर कहा कि अस्पताल में भर्ती किए जा रहे घायलों को खून की ज़रूरत है। उन्होंने लोगों अपील की है कि लोग रक्तदान के लिए आगे आएं और मदद करें।
rail
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो