script

ये हैं नरेंद्र मोदी की तीन बहनें, इनमें से एक है पाकिस्तानी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 12:43:52 pm

Submitted by:

Priya Singh

वह राखी के समय चर्चा में आई थीं और इस बार भी वो मोदी को राखी बांधने को बेताब हैं।

rakshabandhan 2018 know about pm narendra modi pakistani rakhi sister

ये हैं नरेंद्र मोदी की तीन बहनें, जिनमें से एक है पाकिस्तानी

नई दिल्ली। क्या आपको पता है? कि एक पाकिस्‍तानी मूल की महिला हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती हैं। जी हां यह सच है, इस बार भी वह राखी बांधने के लिए तैयारी कर रही हैं। कमर मोहसिन शेख ना की यह पाकिस्तानी मूल की महिला नरेंद्र मोदी की मुंहबोली बहन हैं। पिछले साल भी वह राखी के समय चर्चा में आई थीं और इस बार भी वो मोदी को राखी बांधने को बेताब हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह पिछले 36 साल से मोदी को राखी बांधती आ रही हैं। बता दें कि, मोदी की मुंह बोली बहन शेख का जन्‍मस्थल पाकिस्‍तान है लेकिन उनका कहना है कि वो खुद को दिल से भारतीय मानती हैं और उन्हें भारतीय होने पर गर्व है। बता दें कि, शेख शादी के बाद हिंदुस्तान आकर रहने लगीं।

rakshabandhan 2018 know about <a  href=
PM Narendra Modi pakistani rakhi sister” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/08/22/real_sister_3292420-m.jpg”>एक बहन का हो गया है निधन…

जानकारी के लिए बता दें कि, प्रधानमंत्री की एक ही सगी बहन है जिनका नाम वासंतीबेन हसमुखलाल मोदी। वसंतीबेन 5 भाईयों की एक बहन हैं। वसंतीबेन एक हाउसमेकर हैं और उन्हें अपने भाई पर बहुत गर्व है। जो हर साल उन्हें राखी बांधती हैं लेकिन इनके इतर उनकी दो और मुंहबोली हैं जो उन्हें हर साल राखी बांधती थीं लेकिन एक साल उनकी दो ही बहनें उन्हें राखी बांध पाएंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘बहन’ शरबती देवी का मार्च में निधन हो गया। पीएम मोदी को राखी बांधने वाली शरबती देवी झारखंड के धनबाद में रहती थीं। पिछले साल प्रधानमंत्री कार्यालय में बुलाकर पीएम ने शरबती देवी से राखी बंधवाई थी। बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी को 103 वर्षीय विधवा शरबती देवी हर साल राखी बांधती थीं लेकिन इस साल उन्हें यह सौभाग्य प्राप्त नहीं होगा। जानकारी के लिए बता दें कि, इस साल रक्षाबंधन , 26 अगस्त को मनाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो