scriptरांची सुसाइड केस में हुआ ये बड़ा खुलासा, बहन ने बताई भाईयों के बारे में चौंकाने वाली बातें | ranchi suicide case shocking reveals | Patrika News

रांची सुसाइड केस में हुआ ये बड़ा खुलासा, बहन ने बताई भाईयों के बारे में चौंकाने वाली बातें

Published: Jul 31, 2018 11:33:40 am

Submitted by:

Vinay Saxena

आत्महत्या करने वाले भाईयों की एक बहन ने बताया कि उसके दोनों भाई और पिता बहुत पैसा उड़ाते थे। इस वजह से मां और भाभी परेशान रहती थीं।

mass suicide

रांची सुसाइड केस में हुआ ये बड़ा खुलासा, बहन ने बताई भाईयों के बारे में चौंकाने वाली बातें

नई दिल्ली: झारखंड की राजधानी रांची में आर्थिक तंगी की वजह से एक ही परिवार के सात लोगों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। मौके से एक 15 पन्नों का आैर एक तीन पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। वहीं, आत्महत्या करने वाले भाईयों की एक बहन ने बताया कि उसके दोनों भाई और पिता बहुत पैसा उड़ाते थे। इस वजह से मां और भाभी परेशान रहती थीं।
सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी का जिक्र

रांची में परिवार के मुखिया दीपक झा ने भाई के साथ मिलकर अपनी पत्‍‌नी, बेटा, बेटी और मां-पिता की हत्या कर दी। फिर दोनों सगे भाई फंदे पर झूल गए। सोमवार की सुबह सात शव बरामद किए गए। पुलिस की जांच और कमरे से बरामद 15 पन्ने के सुसाइड नोट के अनुसार पूरी घटना के पीछे प्रथम दृष्ट्या आर्थिक तंगी व भारी कर्ज का मामला सामने आ रहा है।
सुसाइड नोट में लिखी ये बातें


दीपक ने लिखा है, ”13 माह के बेटे जंगू के इलाज में इतना कर्ज हो गया था कि उसके दूध के लिए भी पैसे नहीं बचे थे।” बेटे का इलाज रांची के रानी चिल्ड्रन में चल रहा था। जंगू को जन्म से ही सिर बढ़ने की बीमारी थी। 9 जून को ही जंगू का पहला जन्मदिन मनाया गया था। दीपक ने कर्ज का पूरा डिटेल सुसाइड नोट में दिया है।
करीब सात साल से रांची में रह रहा था परिवार


बता दें, दीपक झा रांची में फर्नीचर बेचने वाली कंपनी गोदरेज के डीलर रेसिलियंट फर्नीचर में स्टोर मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। पिता सचिदानंद झा पतरातू में रेलवे से रिटार्यड थे। दीपक और रूपेश की पढ़ाई लिखाई पतरातू में ही हुई थी। वहां से 6-7 साल पहले ही परिवार रांची आ गया था और कांके में रह रहा था।
बहन ने बताई ये बातें


झा परिवार की एकमात्र जीवित सदस्य मृतक दीपक झा की बहन के मुताबिक, पिता और दोनों भाइयों को फिजूलखर्ची की आदत थी। इसकी वजह से दिक्कतें पहले भी होती थीं, बच्चे के इलाज में हुए खर्च की वजह से कर्ज बहुत बढ़ गया था। घर के तीनों पुरुष सदस्यों के कर्ज लेने और शराब पीने की लत के कारण मां और भाभी काफी परेशान रहती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो