लॉकडाउन में गर्लफ्रेंड से मिलने का पूछा तरीका, पुलिस का दिया गया जवाब हो गया वायरल

मुंबई में लागू आंशिक लॉकडाउन के दौरान एक युवक ने पुलिस को ट्वीट कर अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए बाहर जाने का तरीका पूछा, जिसका तेजी से दिया गया पुलिस द्वारा जवाब ट्विटर पर वायरल हो गया है।

मुंबई। कोरोना वायरस की नई लहर में भी मुंबई महामारी के मामलों की संख्या में भारी वृद्धि के साथ जूझ रहा है। प्रशासन ने लोगों की आवाजाही और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। लेकिन फिर भी यह सख्ती शहर के लोगों को बाहर जाने के लिए पुलिस के सामने अनुरोध करने से नहीं रोक पा रही है। एक ऐसी ही गुजारिश अश्विन विनोद नामक शख्स ने की, जिन्होंने मुंबई पुलिस से पूछा कि उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने और बाहर जाने के लिए किस कलर-कोड स्टिकर का इस्तेमाल करना चाहिए। मुंबई पुलिस ने इसका तुरंत और विनम्र जवाब दिया, जो जमकर पसंद किया जा रहा है।

BIG NEWS: लाल-हरे-पीले कलर स्टिकर वाले वाहनों को ही कर्फ्यू-लॉकडाउन में मिलेगी ढील, पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

सबसे पहले बता दें कि गुरुवार को अश्विन विनोद नाम के एक व्यक्ति ने दिन में करीब 11 बजे मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया। इसमें विनोद ने लिखा, "मैं अपनी गर्लफ्रेंड को मिस कर रहा हूं। मुझे बाहर जाने और उससे मिलने के लिए किस कलर-कोड के स्टिकर का इस्तेमाल करना चाहिए।"

इस ट्वीट के जवाब में मुंबई पुलिस ने लिखा, "सर, हम समझते हैं कि यह आपके लिए जरूरी है, लेकिन दुर्भाग्य से यह हमारी आवश्यक या आपातकालीन श्रेणियों के अंतर्गत नहीं आता है! दूरी दिल को मजबूत करती है और वर्तमान में, आपको स्वस्थ रखेगी। ध्यान दें, हम चाहते हैं कि आप दोनों जीवन भर एक साथ रहें। यह सिर्फ एक दौर है।"

इतना ही नहीं पुलिस ने यह संदेश देने के लिए हैशटैग #StayHomeStaySafe का भी इस्तेमाल किया कि कोविड-19 के दौरान घर पर रहना सुरक्षित है।

दरअसल, वर्तमान में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है, जो एक जगह पर पांच या अधिक लोगों के जुटने को प्रतिबंधित करती है। मुंबई पुलिस ने वाहनों/आपातकालीन सेवाओं में लगे वाहनों की आवाजाही और अन्य वाहनों के आने-जाने को सीमित करने के लिए कलर-कोडेड स्टिकर्स का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है। यह गोलाकार 6 इंच के स्टिकर तीन रंगों में आते हैं: लाल, हरा और पीला।

मत पढ़िए इस मुस्कुराती डॉक्टर की कहानी, कोरोना वायरस रोज दे रहा है दर्दभरी निशानी

डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ (एंबुलेंस सहित) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन लाल स्टिकर लगाया जा रहा है। भोजन, सब्जियों, फलों, किराने और डेयरी उत्पादों के परिवहन में शामिल वाहनों के लिए हरे रंग के स्टिकर होंगे। अगर कोई व्यक्ति हवाई अड्डे या एटीएम की यात्रा करता है, तो उसे अपने वाहन पर एक पीला स्टीकर लगाना होगा।

मुंबई पुलिस प्रतिबंधात्मक आदेशों को सख्ती से लागू कर रही है और बिना किसी वैध कारण के सड़कों पर निकलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर यूजर्स द्वारा पुलिस का जवाब काफी अच्छा माना गया और इसकी व्यापक रूप से सराहना की गई। बता दें कि मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल पर 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं।

एक ट्विटर यूजर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "इस चुनौतीपूर्ण वक्त में बहुत ही विचारशील जवाब। प्रत्येक व्यक्ति की अपनी जरूरतें होती हैं। कृपया हमें इस तरह की मजाकिया प्रतिक्रियाओं से जोड़े रखें और हम आपकी सेवा के लिए हमेशा आभारी हैं! आप मुंबई की ऐसे देखभाल करते हैं जैसे कोई और नहीं करता! आप सभी सुरक्षित और स्वस्थ रहें!"

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned