scriptइस अजगर की लंबाई जानकर फिल्मों वाला एनाकॉन्डा भूल जाएंगे, 4 आदमी मिलकर उठा पाते हैं इसे | researchers found biggest python in jungle | Patrika News

इस अजगर की लंबाई जानकर फिल्मों वाला एनाकॉन्डा भूल जाएंगे, 4 आदमी मिलकर उठा पाते हैं इसे

Published: Apr 09, 2019 03:58:19 pm

Submitted by:

Vineet Singh

शोधकर्ताओं को मिला सबसे बड़ा अजगर
ख़ास तकनीक से ढूंढा गया इसे
किसी अन्य सांप से कहीं ज्यादा है लंबाई

python

इस अजगर की लंबाई जानकर फिल्मों वाला एनाकॉन्डा भूल जाएंगे, 4 आदमी मिलकर उठा पाते हैं इसे

नई दिल्ली: अपने हॉलीवुड की मशहूर फिल्म एनाकॉन्डा ( anaconda ) तो देखी ही होगी। इस फिल्म में एक विशालकाय एनाकॉन्डा सांप को दिखाया गया है जो बेहद ही खतरनाक होता है और एक-एक करके लोगों की जान लेता है। इस फिल्म को देखने के बाद ज्यादातर लोग ये समझते हैं कि इतने विशालकाय सांप काल्पनिक होते हैं लेकिन हाल ही में फ्लोरिडा ( Florida ) में शोधकर्ताओं को ऐसा अजगर मिला है जिसे देखने के बाद अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।
जानिए क्यों डाली जाती है IT रेड, इस दौरान आपके पास होते हैं ये अधिकार

यह अजगर के मियामी में पाया गया है और शोधकर्ताओं ने एक नई तकनीक की मदद से इसे ढूंढा है। यह अजगर 17 फुट लंबा है और इसे उठाने के लिए 4 लोगों की जरूरत पड़ती है क्योंकि इसका वजन तकरीबन 64 किलोग्राम है। ख़ास बात यह है कि ये अजगर अच्छे खासे जानवर को भी निगल सकता है और आसानी से उसे पचा भी सकता है।
महिला ने नहाने से पहले बाथटब में डाली ये चीज़ तभी अचानक पानी में होने लगा बदलाव और…

पकड़ा गया यह अजगर मादा है। आमतौर पर मादा अजगर, नर अजगर से आकार में काफी बड़ी होती है। शोधकर्ताओं के मुताबिक़ यह अजगर जगली जानवरों के लिए मुसीबत बन जाते हैं और आसानी से उन्हें दबोचकर खा जाते हैं। इस अजगर को उठाकर ले जाने में भी किसी के भी पसीने छूट जाएंगे क्योंकि यह बेहद वजनदार होता है। ये अजगर एक बार शिकार करने के बाद महीनों तक बिना कुछ खाए हुए रह सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो