scriptरूस की टेलीकॉम कंपनी की अपील, मीम्स और वीडियो शेयर करना बंद करें | Russia's telecom company appeals Stop sharing memes and videos | Patrika News

रूस की टेलीकॉम कंपनी की अपील, मीम्स और वीडियो शेयर करना बंद करें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2020 05:12:59 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
– पूरी दुनिया इसके खौफ के साये में हैं
-स्पेन, ईरान, इटली, अमेरिका व भारत जैसे देशों में लॉक डाउन किया गया है
-लोगों को संक्रमण से बचने के लिए घरों में रहने के लिए कहा गया है

internet.jpg

रूस की टेलीकॉम कंपनी की अपील, मीम्स और वीडियो शेयर करना बंद करें

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कहर से बहुत से देश परेशान हैं। पूरी दुनिया इसके खौफ के साये में हैं। स्पेन, ईरान, इटली, अमेरिका व भारत जैसे देशों में लॉक डाउन किया गया है। लोगों को संक्रमण से बचने के लिए घरों में रहने के लिए कहा गया है। बहुत सारी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया है। लेकिन लोगों के घर में कैद होने के कारण इंटरनेट व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। घरों में कैद लोग वीडियो गेम खेलने के साथ सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स भी परेशानी की सबब बन चुके हैं। इसके चलते इंटरनेट का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे नेट की स्पीड बहुत स्लो हो गई है। रूस की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एमटीएस ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर वीडियो, मीम्स और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना बंद करें, क्योंकि इससे नेटवर्क पर काफी दबाव पड़ रहा है और नेटवर्क सेवाएं बाधित हो रही हैं।
मीम्स और हेवी वीडियो से ठप्प हुआ इंटरनेट

एमटीएस के अध्यक्ष अलेक्सेई कोर्नाया ने अपील करते हुए कहा है कि मीम्स बनाना और शेयर करना अच्छी बात है लेकिन संकट की इस घड़ी में नेटवर्क और इंटरनेट का ख्याल रखना भी एक जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी है। अलेक्सेई के इस बयान को कंपनी की वेबसाइट पर पढ़ा जा सकता है। अलेक्सेई का कहना है वे लोगों को ऑनलाइन फिल्म और वीडियो देखने के लिए मना नहीं कर रहे हैं लेकिन मीम्स और हेवी वीडियो शेयर होने के कारण नेटवर्क पर काफी लोड पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को इसमें कमी करनी चाहिए।
वीडियो शेयर करने से हो रहा नेचवर्क जाम

गौरतबल है कि रूस में MTS के 80 मिलियन यानी 8 करोड़ ग्राहक हैं। कोरोना वायरस के कारण हजारों लोग घर से काम कर रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर जोक्स, मीम्स और वायरस वीडियोज शेयर करने के कारण नेटवर्क जाम हो रहा है। बता दें कि रूस में अनिवार्य रूप से लॉकडाउन की घोषणा नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो