script

रूस का राष्ट्रपति पुतिन समझ कर पीछे पड़ गए लोग, जान बचा कर भागा शख्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2022 10:30:54 pm

Submitted by:

Arsh Verma

इंटरनेट पर एक शख्स काफी विरल हो रहा है। ये शख्स हूबहू रूस के राष्ट्रपति पुतिन का हमशक्ल है। पुतिन की तरह दिखने के कारण ही उसकी काफी चर्चा होती है लेकिन आज यही उसकी जान के लिए मुसीबत बन गया है। लोग इस शख्स को पुतिन समझ कर मरने के लिए पीछे दौड़ रहे हैं।

Russian President Vladimir Putin Lookalike man fears of life

Russian President Vladimir Putin Lookalike man:

इन दिनो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन काफी चर्चा में हैं, यूक्रेन पर रूस द्वारा किए गए हमले को लेकर कुछ लोग पुतिन की निंदा कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग पुतिन का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन इंटरनेट पर एक शख्स काफी विरल हो रहा है। ये शख्स हूबहू पुतिन की हमशक्ल (Putin Lookalike) है। पुतिन की तरह दिखने के कारण ही उसकी काफी चर्चा होती है लेकिन आज यही उसकी जान के लिए मुसीबत बन गया है। शख्स को डर है कि पुतिन समझकर उसे यूक्रेन और एंटी वॉर प्रोटेस्टोर जान से मार सकते हैं। जिसके बाद ये शख्स हर जगह बचता-बचता भाग रहा है।
दुनिया के इकलौते प्रोफेशनल पुतिन के हमशक्ल ने जान की रक्षा के लिए मदद मांगी है। उसने बताया कि जबसे युद्ध शुरू हुआ है उसे डर है कि कभी भी उसकी जान पर अटैक हो सकता है। पोलैंड के व्रोक्लॉव में रहने वाले 53 साल के स्लाविक सोबला ने माना कि पुतिन के इस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन का उसे खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। जिस जगह पर स्लाविक रहते हैं वहां हर 10 में से एक नागरिक यूक्रेन का है। ऐसे में उसकी जान को काफी ज्यादा खतरा है।ऐसे में किसी भी वक्त लोगों का गुस्सा उसकी जान ले सकता है।

पुतिन के हमशकल ने लोगों को बताया अपना डर:

डेली स्टार के साथ अपने डर को शेयर करते हुए स्लाविक ने बताया कि युद्ध से पहले उसे गलियों में घूमने से डर नहीं लगता था। एल्कीन अब उसे खुले में जाने से डर लगता है। उसे ऐसा लगता है कि कहीं उसपर अचानक अटैक ना हो जाए। कई लोग उससे पहले भी कहते थे कि वो पुतिन जैसा दिखता है। पहले वो इसे अपनी पहचान मानता था लेकिन अब ये उसके लिए जान का खतरा बन चुका है। स्लाविक की वाइफ ने बताया कि वो पुतिन की एक्टिंग पैसों के लिए नहीं, बल्कि लोगों के मनोरंजन के लिए किया करता था।


यह भी पढ़ें

लाइन में खड़े रहकर रोजाना 16000 कमाता है ये शख्स, ये है बिजनेस ट्रिक



presentation2.jpg

पुतिन के जरिये एक्स्ट्रा कमाई:

स्लाविक को यूके बेस्ड ‘Lookalikes Agency’ रिप्रेसेंट करती है। वही स्लाविक के सारे शो स्पॉन्सर करती है। बीते आठ साल से स्लाविक पुतिन के हमशक्ल के तौर पर काम कर रहा है। इससे पैसे आते हैं लेकिन ये उसकी कमाई का मुख्य जरिया नहीं है। स्लाविक का एक ट्रांसपोर्ट बिजनेस है जबकि पुतिन बनकर वो एक्स्ट्रा पैसे कमाता है।

हालांकि जब से रुस ने यूक्रेन पर हमला किया है, उसका नजरिया पुतिन के लिए बदल गया है। अब वो उसके हमशक्ल के तौर पर काम नहीं करना चाहता। लेकिन जान के डर की वजह से अभी उसने सुरक्षा मांगी है। ताकि ग़लतफ़हमी में कहीं उसकी मौत ना हो जाए।



यह भी पढ़ें

इस पंचांग ने पहले ही बता दिया था कि रूस और यूक्रेन में युद्ध होगा, जानिए पूरी सच्चाई



ट्रेंडिंग वीडियो