scriptCorona के बीच America में फैली नई बीमारी, प्याज खाने से सैकड़ों लोग हुए बीमार | Salmonella outbreak in 31 US states linked to red onions | Patrika News

Corona के बीच America में फैली नई बीमारी, प्याज खाने से सैकड़ों लोग हुए बीमार

Published: Aug 03, 2020 03:37:30 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

अमेरिका (America )के कई राज्यों में लगभग 400 से अधिक लोग Salmonella bacteria पॉइजनिंग के चपेट में आ गए है। इनमें से करीब 60 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग प्याज खाने की वजह से बीमार पड़े है।
 

Salmonella outbreak in 31 US states linked to red onions

Salmonella outbreak in 31 US states linked to red onions

नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना (Corona in America ) का संक्रमण तेजी से फैल रही है। इस बीच यहां एक नए संक्रमण ने भी दस्तक दे दी है। दरअसल, यहां के के कई राज्यों में लगभग 400 से अधिक लोग Salmonella (bacteria) पॉइजनिंग के चपेट में आ गए है। इनमें से करीब 60 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा है।

अंतरिक्ष में तारों के बीच दिखी Butterfly! Photo देख चौंके वैज्ञानिक

CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग प्याज खाने की वजह से बीमार पड़े है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के 31 राज्यों के लोग Salmonella पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं। बताया जा रहा है कि थॉमसन इंटरनेशनल (Thomson International) नाम की कंपनी की तरफ से प्याज का सप्लाई हुआ था। ऐसे में प्रशासन ने इस बीमारी के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया है। अमेरिका (America ) के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि एजेंसी ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या प्याज के अलावा अन्य किसी प्रोडक्ट से भी संक्रमण फैला है।

भूलकर भी भाई की कलाई पर ना बांधे ये 5 राखी, आ सकती है मुसीबत!

वहीं इस मामले पर कंपनी की तरफ से कहा गया की जांच में पता चला है कि लाल प्याज की वजह से लोग संक्रमित हुए, लेकिन हम सभी प्याज को सभी वापस मंगा रहे हैं। कंपनी ने ये भी साफ किया है कि प्याज देने से पहले उसकी जांच की गई थी ।

सिगरेट बनाने वाली कंपनी ने तंबाकू से बना ली कोरोना वैक्सीन, जानें कैसे करना है इस्तेमाल?

बताते चलें Salmonella होने पर डायरिया, फीवर, पेट में दर्द जैसी दिक्कतें होती है। संक्रमित होने के 6 घंटे बाद से लेकर 6 दिन तक ये लक्षण उभर सकते हैं। आमतौर पर लोग 4 से 7 दिन इससे बीमार रहते हैं। 5 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक उम्र के लोग तुलनात्मक रूप से अधिक बीमार पड़ते हैं।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो