scriptसऊदी अरब में आयोजित की जा रही है सबसे महंगी हॉर्स रेस, 1.43 अरब का रखा गया इनाम | Saudi Cup world's richest horse race | Patrika News

सऊदी अरब में आयोजित की जा रही है सबसे महंगी हॉर्स रेस, 1.43 अरब का रखा गया इनाम

Published: Feb 29, 2020 10:55:14 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

द सऊदी कप ( Saudi Cup ) को देखने के लिए करीब 10 हजार से ज्यादा दर्शकों की भीड़ जुटेगी। इस हॉर्स रेस ( Horse Race ) का आयोजन किंग अब्दुलअजीज रेसट्रैक पर किया जा रहा है।

Horse racing

Horse racing

नई दिल्ली। सऊदी अरब ( Saudi Arab ) में इस सप्ताह दुनिया की सबसे अमीर हॉर्स रेस ( Horse Race ) प्रतियोगिता होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में दो करोड़ डॉलर (करीब 143 करोड़ रु.) की ईनामी राशि रखी गई है। जिसमें विजेता को 72 करोड़ रुपए की नकद रकम दी जाएगी।

प्रतियोगिता के रनरअप को 25 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं दसवें नंबर पर रहने वाले प्रतियोगी को भी अच्छी रकम मिलेगी। इस हॉर्स रेस की सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस प्रतिस्पर्धी दौड़ में सात अंतरराष्ट्रीय महिला जॉकी ( Jockey ) में से एक निकोला करी, सऊदी अरब में प्रतिस्पर्धी दौड़ में सवारी करने वाली पहली महिला बनकर इतिहास रचेंगी।

इंसानों के बाद कोरोना जानवरों के लिए बना मुसीबत, हॉन्ग-कॉन्ग में कुत्ते हुआ संक्रमित

raising-sand.jpg

द सऊदी कप ( Saudi Cup ) को देखने के लिए करीब 10 हजार से ज्यादा दर्शकों की भीड़ जुटेगी। इस हॉर्स रेस का आयोजन 29 फरवरी को किंग अब्दुलअजीज रेसट्रैक पर किया जा रहा है। सऊदी अरब में अंतरराष्ट्रीय घोड़ों के लिए उद्योग खोलने और वैश्विक रेसिंग पर अपनी पहचान बनाने की दिशा में इसे बड़ी पहल माना जा रहा है।

सऊदी ने हाल के वर्षों में खेल प्रतियोगिताओं के लिए भारी निवेश किया है। सऊदी पिछले कुछ समय से अधिक उदारवादी छवि बनाने की कोशिश कर रहा है, इसके पीछे की वजह ये है कि सऊदी पर मानवाधिकारों के हनन और कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़ाने का आरोप लगता रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो