स्कूल वालों ने 5 साल की मासूम की ड्रेस पर जताई आपत्ति, तो इस मां ने दिया कुछ इस अंदाज में जवाब

स्कूल वालों ने 5 साल की मासूम की ड्रेस पर जताई आपत्ति, तो इस मां ने दिया कुछ इस अंदाज में जवाब

Navyavesh Navrahi | Publish: Apr, 25 2019 12:38:22 PM (IST) | Updated: Apr, 25 2019 12:38:24 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • स्कूल के रवैये पर मां नाराज
  • बेटी के साथ स्कूल ने किया कुछ ऐसा
  • मां ने भी अपने अंदाज में पढ़ाया पाठ

नई दिल्ली: हमारे समाज में चाहे सोच कितनी भी बड़ी हो जाए, लेकिन लड़कियों के कपड़ों को लेकर अब भी एक जंग सी छिड़ हुई है। लड़कियों के साथ जब भी कुछ गलत होता है तो कहीं न कहीं उनके कपड़ों को लेकर सवाल दाग दिए जाते हैं। लेकिन क्या ये सोच छोटी लड़कियों ( girls ) के लिए सही है? जो मासूम अभी जिंदगी के बारे में जान ही रही है उसके कपड़ों पर उंगली उठाना क्या सही है? दरअसल, एक 5 साल की मासूम से जुड़ा एक मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है।

girl

हुआ यूं कि इस गर्मी के मौसम में हारमनी नाम की लड़की को गर्मी लग रही थी। मासूम की उम्र महज 5 साल है। वहीं दादी अपनी पोती के लिए एक ड्रेस लेकर आई थी। ऐसे में मां एमिली स्टीवार्ट ने हारमनी को जींस के ऊपर एक समर ड्रेस पहना दी और वो स्कूल ( School ) चली गई। लेकिन जब बेटी स्कूल से लौटी तो मां उसे देखकर हैरान हो गई। दरअसल, मां ने अपनी बेटी को जो ड्रेस पहनाई थी बेटी ने उसकी जगह पर एक पिंक कलर का टॉप पहन रखा था। मां को हैरानी हुई तो उन्होंने बेटी से पूछा तो पता चला कि स्कूल में कपड़ों के कारण उसे क्लास छोड़ने के लिए कहा गया। साथ ही उसे स्कूल की नर्स के पास भेजा गया और उसके शरीर को ढकने को कहा गया।

girl

वहीं एमिली को ये घटना बड़ी ही अजीब लगी और इस पर काफी गुस्सा भी आया। ऐसे में उन्होंने स्कूल वालों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने इस बारे में फेसबुक ( Facebook ) पर लिखा जिसके बाद स्कूल वालों को अपना ये अजीबो-गरीब नियम बदलना पड़ा। एमिली ने लिखा 'एक मां होने के नाते मैं अपनी बेटी को ये सीख कैसे दूं कि वो अपने शरीर से प्यार करें, जबकि उसे लोग कह रहे हैं कि उसे प्राइवेसी की जरूरत है। आखिर 5 साल की बच्ची के कंधों में ऐसा क्या है? ऐसा क्यों है कि उसके कंधों के नहीं ढके होने को स्कूल में शिक्षा से पहले रखा गया? उसकी ड्रेस में ऐसा क्या है कि इसे अनुपयुक्त के रूप में देखा गया? वो महज 5 साल की है, उसे सेक्सुअलाइज्ड क्यों किया जा रहा है?' यही नहीं एमिली ने स्कूल वालों पर सवाल भी दागे। उन्होंने पूछा 'मैं एक छोटी लड़की को कैसे सिखाऊं कि वो क्या पहनती है और कैसे रहती है। ये उसकी शिक्षा और आत्म विकास से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है, जबकि इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned