scriptस्कूल से लौटते ही 13 साल की लड़की ने खा ली ये गोली और फिर कुछ ही देर में… | Schoolgirl died by having excitement drug in England | Patrika News

स्कूल से लौटते ही 13 साल की लड़की ने खा ली ये गोली और फिर कुछ ही देर में…

Published: Mar 23, 2019 12:02:47 pm

Submitted by:

Vineet Singh

स्कूल से लौटने के बाद लड़की ने उठाया चौंकाने वाला कदम और कुछ ही देर में हो गया ऐसा हाल।

schoolgirl died

स्कूल से लौटते ही 13 साल की लड़की ने खा ली ये गोली और फिर कुछ ही देर में…

नई दिल्ली: विदेशों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यहां के बच्चे कम उम्र में ही नशे की लत के शिकार हो जाते हैं और नशे की वजह से वो आए दिन अपनी ज़िंदगी खतरे में डालते रहते हैं। अब इंग्लैण्ड England के रेनहॉल Rainhall नाम के छोटे से गांव से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक स्कूल जाने वाली लड़की की छोटी सी गलती उसके लिए जानलेवा साबित हुई।
VIDEO: सड़क पर खड़ा गरीब मांग रहा था भीख, इस आदमी ने उसे दे दी अपनी यह कीमती चीज

बता दें कि इबोनी चेशायर नाम की ये 13 साल की लड़की अपने घर पर अचानक ही बीमार हुई और फिर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस लड़की की मौत दिसंबर में हुई थी और तब से लेकर इसकी मौत की वजह नहीं पता चल सकी थी। पुलिस लगातार इस लड़की की मौत की जांच-पड़ताल कर रही थी और अब जाकर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट Postmortem Report में लड़की की मौत का खुलासा हो पाया है।
होम ऑफिस की एक रिपोर्ट की मानें तो इबोनी नाम की इस लड़की ने एमडीएमए MDMA (Methylene dioxy methamphetamine) नामक एक दवाई Drug खाई थी जिसकी वजह से उसकी मौत हुई थी। यह दवाई उत्तेजना Excitement बढ़ाने का काम करती है। इसे खाने के बाद दिल की धड़कनें तेज़ हो जाती हैं और आपका दिमाग ठीक तरह से काम नहीं करता है साथ ही नसों में खून का प्रवाह तेज़ हो जाता है।
सऊदी अरब में हो गयी थी भारतीय शख्स की मौत, जब घरवालों ने खोला ताबूत तो मच गया हड़कंप

जानकारी के मुताबिक़ लड़की ने स्कूल से आने के बाद इस ड्रग को लिया था जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गयी और इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मौत के बाद कोई भी इस लड़की की मौत की वजह समझ नहीं पा रहा था लेकिन अब जाकर लड़की की मौत की असली वजह सबके सामने आ पायी है।

ट्रेंडिंग वीडियो