फेक अलर्ट: CAA को लेकर लंदन एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को नहीं किया गया गिरफ्तार, सच्चाई यहां जान लीजिए

  • सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं फोटो
  • लोग फोटो को इसी दावे के साथ शेयर कर रहे हैं

By: Prakash Chand Joshi

Published: 03 Jan 2020, 11:52 AM IST

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर जमकर बवाल हुआ। धरना-प्रदर्शन, आगजनी और नाजाने कितने दंगे हुए। कहीं पुलिस और आम लोग आमने-सामने थे, तो कहीं पर लोगों ने जमकर बवाल काटा। क्या देश की राजधानी दिल्ली और क्या उत्तर से लेकर दक्षिण हर जगह लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में अब बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को लेकर भी एक बड़ा दावा किया जा रहा है।

sh1.pngsh2.png

इस लड़की का शरीर बिना पानी के हो जाता है गीला, होती हैं कई परेशानियां

क्या है दावा

दरअसल, अभिनेता शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) को लेकर सोशल मीडिया पर एक बड़ी ही दावा किया जा रहा है जो कि नागरिकता संधोधन कानून से जुड़ा हुआ है। दावा किया जा रहा है कि शाहरुख को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर एक बार फिर गिरफ्तार किया गया है और ऐसा इसलिए क्योंकि वो यहां नागरिकता संधोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। ट्विटर हैंडल @ShooterVartika से शाहरुख खान की एक तस्वीर ट्वीट की गई और साथ में लिखा कि 'Breaking: लंदन में हो रहे CAA प्रदर्शन में भाग लेने पहुंचे शाहरुख खान को आज हीथ्रो एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। इंडिया की मुख्य विपक्षी पार्टियों ने इसे देश के लिए शर्मसार कर देने वाली घटना तथा ब्रिटेन में गठित नवीनतम सरकार और आरएसएस की मिलीभगत करार दिया है।'

sh3.png

ये है सच्चाई

हमने इस वायरल तस्वीर और इस दावे की पड़ताल की तो पाया कि शाहरुख खान को लंदन एयरपोर्ट पर गिरफ्तार करने वाली बात और दावा दोनों पूरी तरह गलत और फेक है। वहीं जिस तस्वीर को गिरफ्तारी का बताया जा रहा है वो साल 2012 को खींची गई थी। हमें गूगल पर ये तस्वीर मिली और ये तब की फोटो हैं जब शाहरुख के बीबीसी रेडियो 2 के लंडन ऑफिस पहुंचे थे। वहीं Zimbio पर लिखे कैप्शन के मातिबक, शाहरुख की ये तस्वीर 21 जून 2012 को खींची गई थी, जब वो बीबीसी रेडियो 2 के ऑफिस पहुंचे थे। यहां उनके प्रशंसकों और मीडिया का हुजूम लगा था। ऐसे में हमने पाया कि शाहरुख की गिरफ्तारी को लेकर किया जा रहा दावा पूरी तरह गलत और फेक है।

CAA CAA protest
Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned