जादू टोने के शक में महिला के साथ हुई बर्बरता, मुंह काला कर गांव में घुमाते दिखे लोग

  • Shameful Video VIral : हिमाचल प्रदेश में मंडी के सरकाघाट का है मामला, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
  • 81 साल की बुजुर्ग महिला का घर जलाने की हुई कोशिश

Soma Roy

November, 1109:30 AM

हॉट ऑन वेब

नई दिल्ली। आज हम भले ही 21वीं सदी में जी रहे हो, लेकिन देश में कई ऐसी जगह ऐसी भी है जहां अंधविश्वास को बढ़ावा दिया जा रहा है। यहां जादू-टोने के नाम पर बर्बरता की जा रही है। ऐसा ही एक शर्मनाक मामला हिमाचल प्रदेश में मंडी के सरकाघाट से सामने आया है। जहां एक महिला को टोने-टोटके के शक पर उसके बाल काटकर और मुंह काला करके पूरे गांव में घुमाया गया। महिला के साथ हुई बर्बरता का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मालूम हो कि गाहर के समाहल गांव में कुछ लोगों को 81 साल की एक बुजुर्ग महिला पर जादू-टोना करने का शक था। ऐसे में उन्होंने उसे भगवान का आदेश न मानने की बात कहकर डराया। इतना ही नहीं वे महिला को सजा देने के लिए खुद ही भगवान बन गए। उन्होंने महिला का मुंह काला कर, बाल काटकर और गले में जूतों की माला पहनाकर गांव में नंगे पांव घसीट-घसीट कर घुमाया। साथ ही बुजुर्ग महिला के घर को जलाने की भी कोशिश की गई।

tona.jpg

बताया जाता है कि महिला अकेली रहती है। उसके पति की मौत हो चुकी है। उसका कोई बेटा नहीं है। इसलिए अक्सर वो अपनी बेटी के घर चली जाती है। मगर गांव के कुछ लोगों का मानना है कि महिला जादू-टोना करती है। ऐसे में महिला की गैर मौजूदगी में वे उसके घर में देवरथ लेकर जाते हैं और तोड़फोड़ करते हैं। जब महिला ने इसकी पंचायत से शिकायत की तो उसे देवताओं का डर दिखाकर वापस कर दिया गया। महिला के साथ हो रही बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया। हर कोई इसकी निंदा कर रहा है। सोशल प्लेटफार्म पर बढ़ते दवाब के चलते पुलिस ने 17 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned