scriptदुकानदार ने कह दी ऐसी बात कि गुस्से में अपना होश खो बैठा ट्रांसजेंडर और फिर… | shop keeper called transgender sir and then he stuck | Patrika News

दुकानदार ने कह दी ऐसी बात कि गुस्से में अपना होश खो बैठा ट्रांसजेंडर और फिर…

Published: Jan 01, 2019 10:05:32 am

Submitted by:

Vineet Singh

इस खबर को पढ़ने का बाद आपको भी थोड़ा डर लग सकता है और आपको समझ आ जाएगा कि कैसे कभी-कभार छोटी भूल करना भी आपको भारी पड़ सकता है।

transgender woman

दुकानदार ने कह दी ऐसी बात कि गुस्से में अपना होश खो बैठा ट्रांसजेंडर और फिर…

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि जब आपको चलते फिरते रास्ते में कुछ ट्रांसजेंडर्स दिखते हैं लेकिन आप उन्हें पहचान नहीं पाते हैं कि वो आखिर पुरुष हैं कि महिला। यह भूल हम लोगों से कई बार हो जाती है लेकिन एक दुकानदार को यह भूल करना महंगा पड़ गया और फिर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। इस खबर को पढ़ने का बाद आपको भी थोड़ा डर लग सकता है और आपको समझ आ जाएगा कि कैसे कभी-कभार छोटी भूल करना भी आपको भारी पड़ सकता है।
आपको बता दें कि कि यह मामला अमेरिका के न्यू मेक्सिको का है जो एक महिला ट्रांसजेंडर से जुड़ा हुआ है जिसे एक दुकानदार ने कुछ ऐसा बोल दिया जिसके बाद वह गुस्से से तिलमिला गयी और उसने दूकान में जमकर बवाल भी काटा। आपको बता दें कि यह महिला ट्रांसजेंडर इस दुकान में सामान खरीद रही थी और फिर शॉपिंग पूरी होने के बाद वह जब पेमेंट करने के लिए पहुंची तो दुकानदार ने एक ऐसी गलती कर दी जिसने इस महिला का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा दिया।
दरअसल यह महिला ट्रांसजेंडर जब शॉपिंग के बाद पेमेंट करने के लिए दुकानदार के पास पहुंची तब दुकानदार ने उसे ‘मैम’ की बजाय ‘सर’ कहकर बुला दिया जिसके बाद ट्रांसजेंडर महिला ने जमकर बवाल काटा। यह ट्रांसजेंडर महिला इतने गुस्से में थी की वजह दुकानदार से हाथापाई करने पर उतारू थी। उसे दुकानदार को स्टोर से बाहर आकर लड़ने के लिए भी ललकारा। दुकान में हो रहे इस बवाल को देखकर हर कोई हैरान था और किसी को भी समझ में नहीं आ रहा था कि ये आखिर हो क्या रहा है।
यह इतना बढ़ गया था कि एक दूसरी महिला ने बीच-बचाव करने की कोशिश भी की थी लेकिन इससे मामला शांत होने की बजाय और ज्यादा भड़क गया क्योंकि इस लड़ाई को शांत करवाने आयी महिला ने भी महिला ट्रांसजेंडर को सर कहकर पुकारा ऐसे में होना क्या था, वह ट्रांसजेंडर पहले से भी ज्यादा भड़क गयी। महिला ट्रांसजेंडर ने चीखते हुए दुकानदार से कहा कि उसे कोई सामान नहीं खरीदना, बल्कि अब उसे अपने पैसे वापस चाहिए।
महिला ट्रांसजेंडर दुकान से बाहर जाते हुए चिल्लाते हुए दुकानदार से कहा कि वो उसकी शिकायत उसके अधिकारियों से करेगी। उसने कहा, ‘तुमने मेरे साथ ठीक व्यवहार नहीं किया और इसकी शिकायत मैं जरूर करूंगी। मैं तुम्हारे बॉस को बताऊंगी कि इस स्टोर में कैसे मुझे अपमानित किया गया। मुझे एक आदमी पुकारना बंद करो, क्योंकि मैं वो बिल्कुल नहीं हूं।’ इसके बाद महिला ट्रांसजेंडर बड़बड़ाते हुए दुकान से बाहर चली गई। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।
यहां देखें Video :

https://twitter.com/YouTube?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो