script

गूगल पर क्यों ट्रेंड कर रहा है ‘शॉपलिफ्टिंग’ शब्द, जानें क्या है इसका मतलब

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2019 03:34:52 pm

Submitted by:

Priya Singh

Google पर ट्रेंड कर रहा हैं शॉपलिफ्टिंग (Shoplifting) शब्द
कैप्टन रोहित भसीन ने शॉपलिफ्टिंग कर चुराया बटुआ
जानें क्या है Shoplifting का मतलब

Shoplifting word is trending on google

गूगल पर क्यों ट्रेंड कर रहा है ‘शॉपलिफ्टिंग’ शब्द, जानें क्या है इसका मतलब

नई दिल्ली। गूगल ( google ) पर सुबह से शॉपलिफ्टिंग ( shoplifting ) शब्द ट्रेंड ( trend ) कर रहा है। सवाल यह है लोग क्यों अचानक इस शब्द का मतलब जानना चाह रहे हैं। दरअसल, बीते दिनों सिडनी हवाईअड्डे से कथित तौर पर ड्यूटी फ्री शॉप से बटुवे की शॉपलिफ्टिंग करते हुए एयर इंडिया ( air india ) के रीजनल डायरेक्टर कैप्टन रोहित भसीन (Captain Rohit Bhasin ) को पकड़ा गया है। कैप्टन रोहित भसीन को इस जुर्म के तहत निलंबित कर दिया गया है। रोहित भसीन के शॉपलिफ्टिंग करने के बाद बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें यह जानने की उत्सुकता है कि आखिर शॉपलिफ्टिंग है क्या? लोग गूगल पर लगातार shoplifting शब्द डालकर उसका मतलब ढूंढ रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है शॉपलिफ्टिंग का मतलब।

 

Shoplifting

शॉपलिफ्टिंग ( Shoplifting ) का मतलब होता है दुकानों से सामान चोरी करना। कैप्टन रोहित भसीन ने कथित तौर पर ड्यूटी फ्री शॉप से शॉपलिफ्टिंग कर बटुआ चुरा लिया। शॉपलिफ्टिंग में जब कोई शख्स चोरी करता है तो वह आमतौर पर लोगों की नज़रों से चुराए हुए सामन को बचाकर अपने जेब या कपड़ों के नीचे छिपा लेता है। हम आपके लिए एक ऐसा ही एक वीडियो लाए हैं जिनमें कुछ महिलाएं शॉपलिफ्टिंग करते हुए पकड़ी गईं हैं। देखिए कैसे यह महिलाएं लोगों को चकमा देकर अपने कपड़ों के नीचे सामन छिपाए हए हैं।

 

आमतौर पर लोग शॉपलिफ्टिंग ऐसी जगहों पर करते हैं जहां उन्हें लगता है कोई उनपर नज़र नहीं रख रहा है। ऐसे में जब लोग अपने मकसद में कामियाब हो जाते हैं तो दुकान से चोरी करना उनकी आदत बन जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो