गूगल पर क्यों ट्रेंड कर रहा है 'शॉपलिफ्टिंग' शब्द, जानें क्या है इसका मतलब

गूगल पर क्यों ट्रेंड कर रहा है 'शॉपलिफ्टिंग' शब्द, जानें क्या है इसका मतलब

Priya Singh | Publish: Jun, 24 2019 03:34:53 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • Google पर ट्रेंड कर रहा हैं शॉपलिफ्टिंग (Shoplifting) शब्द
  • कैप्टन रोहित भसीन ने शॉपलिफ्टिंग कर चुराया बटुआ
  • जानें क्या है Shoplifting का मतलब

नई दिल्ली। गूगल ( google ) पर सुबह से शॉपलिफ्टिंग ( shoplifting ) शब्द ट्रेंड ( trend ) कर रहा है। सवाल यह है लोग क्यों अचानक इस शब्द का मतलब जानना चाह रहे हैं। दरअसल, बीते दिनों सिडनी हवाईअड्डे से कथित तौर पर ड्यूटी फ्री शॉप से बटुवे की शॉपलिफ्टिंग करते हुए एयर इंडिया ( air india ) के रीजनल डायरेक्टर कैप्टन रोहित भसीन (Captain Rohit Bhasin ) को पकड़ा गया है। कैप्टन रोहित भसीन को इस जुर्म के तहत निलंबित कर दिया गया है। रोहित भसीन के शॉपलिफ्टिंग करने के बाद बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें यह जानने की उत्सुकता है कि आखिर शॉपलिफ्टिंग है क्या? लोग गूगल पर लगातार shoplifting शब्द डालकर उसका मतलब ढूंढ रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है शॉपलिफ्टिंग का मतलब।

 

Shoplifting

शॉपलिफ्टिंग ( Shoplifting ) का मतलब होता है दुकानों से सामान चोरी करना। कैप्टन रोहित भसीन ने कथित तौर पर ड्यूटी फ्री शॉप से शॉपलिफ्टिंग कर बटुआ चुरा लिया। शॉपलिफ्टिंग में जब कोई शख्स चोरी करता है तो वह आमतौर पर लोगों की नज़रों से चुराए हुए सामन को बचाकर अपने जेब या कपड़ों के नीचे छिपा लेता है। हम आपके लिए एक ऐसा ही एक वीडियो लाए हैं जिनमें कुछ महिलाएं शॉपलिफ्टिंग करते हुए पकड़ी गईं हैं। देखिए कैसे यह महिलाएं लोगों को चकमा देकर अपने कपड़ों के नीचे सामन छिपाए हए हैं।

 

आमतौर पर लोग शॉपलिफ्टिंग ऐसी जगहों पर करते हैं जहां उन्हें लगता है कोई उनपर नज़र नहीं रख रहा है। ऐसे में जब लोग अपने मकसद में कामियाब हो जाते हैं तो दुकान से चोरी करना उनकी आदत बन जाती है।

ऑस्ट्रेलिया में कैप्टन रोहित भसीन पर ड्यूटी फ्री शॉप से बटुआ चुराने का आरोप, एयर इंडिया ने किया निलंबित

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned