script

Lockdown में दो भाइयों ने बनाया Corona पर Comic Book, बेचने कि लिए लेते हैं Whatsapp की मदद

Published: May 31, 2020 06:31:01 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

Lockdown के समय में लोग अपनी प्रतिभा निखारने में सदुपयोग कर रहे हैं। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कुछ न कुछ नया करने में जुटे हैं। तमिलनाडु(Tamil Nadu) के वेल्लोर जिले के दो भाईयों ने तो Locksown में अपनी रचनात्मकता और समय का इस्तेमाल करते एक नई कॉमिक बुक बना डाली है।
 
 

Siblings Used Lockdown To Make Comic Books, Sell Them On WhatsApp

Siblings Used Lockdown To Make Comic Books, Sell Them On WhatsApp

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। कुछ लोग इस समय का अपनी प्रतिभा निखारने में सदुपयोग कर रहे हैं। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कुछ न कुछ नया करने में जुटे हैं। तमिलनाडु(Tamil Nadu) के वेल्लोर जिले के दो दो भाईयों ने तो Locksown में अपनी रचनात्मकता और समय का इस्तेमाल करते हुए एक नई कॉमिक बुक बना डाली है। वे इसे whatsapp पर बेचते भी हैं।

आखिरकार मान गया China: वुहान के मीट बाजार से नहीं फैला Coronaviru

अपने कॉमिक बुक का नाम उन्होंने “द स्टिक्स कॉमिक्स” (The Stix Comix) रखा है। इस बुक की सबसे खास बात ये ही कि इसे पूरी तरह हाथ से बनाया गया है और इसमें कोरोनोवायरस महामारी की कहानी बताई गई है।

“द स्टिक्स कॉमिक्स” को बनाने वाले युवा लेखक, Ishaan Benjamin Pichamuthu (13) और Yohaan Benjamin Pichamuthu(10) बताते हैं कि उन्हें ये बुक लिखने में दो सप्ताह और इसे रंगने में तीन सप्ताह लग गए। उन्होंने बताया कि उन्हें कॉमिक्स पढ़ना पसंद है और टिंकल और स्पाइडरमैन श्रृंखला उनकी फेवरेट है।

बच्चे की जान बचाने के लिए खतरनाक Cobra से भिड़ गई बहादुर मां, देखें

कीमत है 50 रुपए

कॉमिक बुक्स की कीमत प्रति कॉपी 50 रुपये है और इन्हें 5 प्रतिशत की छूट पर बेचा जा रहा है। योहन ने बताया कि वे इसे Whatsapp के जरिए लोगों तक पहुंचाते हैं। उन्होंने बताया कि अब तक वे दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच 10 प्रतियां बेच चुके हैं। बता दें ईशान, जो 8 वीं कक्षा में पढ़ता हैं और उनके छोटे भाई योहान, अभी 6वीं कक्षा में है।

ट्रेंडिंग वीडियो