scriptसिलेंडर की होम डिलीवरी में फ्री में साथ आया सांप, लोगों के उड़े होश | Snake Came With LPG Cylinder,It Was Stuck On It,People Shocked | Patrika News

सिलेंडर की होम डिलीवरी में फ्री में साथ आया सांप, लोगों के उड़े होश

Published: Aug 29, 2020 10:39:50 am

Submitted by:

Soma Roy

Snake In Cylinder : हरियाणा के फतेहाबाद का है मामला, सिलेंडर की तली के नीचे छिपा था सांप
वन्य जीव संरक्षक को बुलाकर सांप को बाहर निकलवाया गया, परिजनों ने ली राहत की सांस

saap1.jpg

Snake In Cylinder

नई दिल्ली। आजकल लोग अपनी ज्यादातर जरूरतों को घर बैठे आसानी से मंगवा लेते हैं। ऐसा ही कुछ हरियाणा (Haryana) के एक शख्स ने भी की। उन्होंने घर पर एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) मंगवाया। जब रसोई गैस की होम डिलीवरी हुई तो उनके होश उड़ गए। दरअसल सिलेंडर के साथ घर पर जहरीला सांप भी आ गया। इसे देख परिवार वाले दंग रह गए। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।
मामला हरियाणा के फतेहाबाद की प्रभाकर कॉलोनी का है। बताया जाता है कि यहां रहने वाले एक शख्स ने गैस एजेंसी से सिलेंडर मंगवाया। जब घर पर एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी की गई तो वे इसे रखने के लिए आगे बढ़े। तभी सिलेंडर को टेढ़ा करने पर उन्हें उसके अंदर एक सांप (Snake) दिखाई दिया। ये देखकर परिवार वाले डर गए। उन्हें समझ नहीं आया कि वे क्या करें। हालांकि उन्होंने सिलेंडर को जस का तस रखकर सांप पकड़ने वाले को बुलाया।
वन्य जीव संरक्षक डॉ गोपी ने मौके पर पहुंचकर सावधानीपूर्वक उस सांप को सिलेंडर से बाहर निकाल और उसे वापस जंगल में छोड़ने के लिए ले गए। जीव सरंक्षक का कहना है कि बारिश के दिनों में अक्सर ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है। क्योंकि सांप एवं अन्य जहरीले जीव अपने बिलों से बाहर निकल आते हैं। पानी भर जाने की वजह से वे अपने घरों में वापस नहीं लौट पाते हैं। इसीलिए वे ऐसे स्थान की खोज करते हैं जहां वे सुरक्षित रह सकें। सिलेंडर के नीचे का हिस्सा उनके छिपने के लिए अच्छी जगह है। क्योंकि यहां अक्सर लोगों का ध्यान नहीं जाता है। इसलिए वे यहां अपना अड्डा जमा लेते हैं। इसलिए घर पर सिलेंडर या ऐसी चीजें लाने से पहले इसे अच्छी तरह चेक कर लें, कि कहीं कोई जहरीला जीव तो नहीं छिपा है। क्योंकि बाद में ये लोगों के लिए खतरा बन सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो