अंतिम संस्कार के दौरान मां का चेहरा देख चौक गया बेटा, किसी और का था शव !

कोरोना (Coronavirus) की वजह से अमेरिका अस्पतालों का भी बुरा हाल है। हाल ही में यहां से एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक बेटे को उसकी मां की जगह किसी और औरत का शव (Dead body exchange) दे दिया गया ।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 09 Jul 2020, 10:39 PM IST

नई दिल्ली। इन दिनों दुनियाभर में कोरोना (Cornavirus) ने कोहराम मचा रखा है। रोजाना हजारों लोगों की मौत हो रही है। सबसे बुरा हाल दुनिया के सबसे ताकवतर देश अमेरीका है। यहां कोरोना हर तरफ कोरोना संक्रमित लोग है। इसके चलते यहां के अस्पतालों का भी बुरा हाल है। हाल ही में यहां से एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक बेटे को उसकी मां की जगह किसी और औरत का शव(Dead body exchange) दे दिया गया ।

गांव में दादागिरी करने वाला विकास दुबे कैसे बन गया UP का मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर

मामला उत्तर कैरोलीना (North Carolina) का है। यहां के रहने वाले डॉ जेरी बोमन के मां की बीते दिनों मौत हो गई थी। जिसके बाद वो मां के शव को लेकर दफनाए गए। लेकिन वहीं जब उन्होंने ताबूत खोला तो वे दंग रह गए। क्यों की वहां जो शव मौजूद था वो उनकी मां का नहीं था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 91 साल की Elease McInnis की जून के अंत में निधन हो गया था। और इसके एक कुछ दिन बाद डॉ जेरी बोमन की मां Catherine White का निधन हो गया। इन दोनों को एक ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। संयोग की बात ये थी कि इनके अंतिम संस्कार के लिए Alexander Funeral Home को चुना गया।

जानें उस महाकाल मंदिर की 5 खास बातें, जहां से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर विकास दुबे

यहीं पे दोनों के शवों में फेर बदल हो गई और बोमन के पास Elease McInnis का शव आ गया। लेकिन जब वे आखिरी बार अपनी मां का चेहरा देखने गए तो वे हैरान रह गए। क्योंकि ताबूत में उनकी मां के कपड़े, गहने पहने Elease McInnis थी।

जेरी को शक हुआ तो उन्होंने Funeral Home से पूछताछ की। जिसके बाद पूरे मामले का खुलास हुआ। वहीं Elease McInnis के घर वालों ने बताया कि उन्हें भी शक हो रहा था कि ये शव किसी और का है लेकिन जल्दी के चक्कर में ज्यादा गौर नहींं किया जा सकता। और हमने अंतिम संसकार कर दिया।

क्या कोरोना के बाद धरती पर हो गई डायनासोर की वापसी, साल के अंत तक मचेगी तबाही ! जानें सच

इस मामले पर लॉन्ग एंड सोन मोर्चरी सर्विसेस के पामर डुप्री सीनियर ने कहा, "आपको इस तरह की समस्या में नहीं चलना चाहिए कि यदि आप अपने खेल में शीर्ष पर हैं,"। उन्होंने कहा कि परिवारों को पूरी तरह से प्रक्रिया की उम्मीद करनी चाहिए, जिसमें अंतिम संस्कार के लिए मृतक के अवशेषों को टैग करके उन्हें अंतिम संस्कार घर में लाना शामिल है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned