scriptChina की नापाक हरकत पर भड़के 3 Idiots के असली ‘रैन्चो’, कहा- चीन के बने सामानों का करना होगा Boycott | Sonam Wangchuk has urged people of India to boycott Made in China | Patrika News

China की नापाक हरकत पर भड़के 3 Idiots के असली ‘रैन्चो’, कहा- चीन के बने सामानों का करना होगा Boycott

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2020 07:50:00 am

Submitted by:

Vivhav Shukla

फिल्म ‘थ्री इडियंट्स’ (3 Idiots)के असली ‘रैन्चो’ यानी सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने चीन को करारा जवाब दिया है। सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने अपने यूट्यूब(Youtube) चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर देश के लोगों से चीन के बने सामान को बायकॉट (boycott Made in China) करने को कहा है

Sonam Wangchuk has urged people of India to boycott Made in China

Sonam Wangchuk has urged people of India to boycott Made in China

नई दिल्ली। चीन (China) के साथ भारत सीमा पर तनाव को लेकर फिल्म ‘थ्री इडियंट्स’ (3 Idiots)के असली ‘रैन्चो’ यानी सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने चीन को करारा जवाब दिया है। सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने अपने यूट्यूब(Youtube) चैनल पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए चीन पर निशाना साधा है। वांगचुक ने देश के लोगों से चीन के बने सामान को बायकॉट (boycott Made in China) करने की बात भी कही है।
खराब PPE किट की वजह से Swimsuit पहन Corona मरीजों का इलाज कर रही नर्स

अपने वीडियो में उन्होंने कहा है कि अगर हम चीन का सामना खरीदना बंद कर दें, तो चीन की आर्थिक रीढ़ टूट जाएगी । इसके बाद लो दौड़ा आएगा हमसे बात करने के लिए। उन्होंने लोगों से कहा है कि जब हम अपने घरों में चैन की नींद ले रहे होते हैं उस वक्त हमारे सैनिक चीन को जवाब दे रहे होते हैं। लेकिन अब हमें भी अपने तरीके से चीन को सबक सिखाना होगा। उन्होंने आगे कहा कि हम हर साल 5 लाख करोड़ का सामान चीन से खरीदते हैं। इन्हीं पैसे का इस्तेमाल चीन अपने सैन्य सामान के लिए खर्च करता है।
Wangchuk ने अपने वीडियो के जरीए बताया कि Coronavirus की वजह चीन में फ्रैक्ट्री, दुकानें बंद हैं और बेरोजगारी 20 प्रतिशत तक बढ़ चुकी है। लोग सरकार से नाराज और इससे तख्तापलट हो सकता है। यही वजह है कि चीन लोगों को एकजुट करने के लिए भारत से दुश्मनी करना चाह रहा है। साल 1962 में भी चीन ने भारत से इसलिए जंग की थी।
कल तक लोगों का घर संभालने वाली नौकरानियां, आज सड़कों भीख मांगने को मजबूर

सोमन वांगचुक ने भारत के लोगों से कहा है कि हमें चीन के बने सामानों को बायकॉट करना होगा। उन्होंने कहा कि मैंने अपने फोन से चीनी एप्स को अन-इंस्टॉल कर दिया है. उन्होंने टिकटॉक, शेयर-इट जैसे एप्स को हटा दिया है आप लोग भी ऐसा ही करें। उन्होंने कहा कि इस बार इस बार हमारी सेना चीन को बुलेट से और हम वॉलेट से जवाब देंगे।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो