script

ऐसे कपड़े पहनकर ना जाए एयरपोर्ट, वरना आपके साथ भी हो सकता है ऐसा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2020 12:22:08 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

एयरपोर्ट पर 10 साल के लड़के की टी-शर्ट बदलवाई। इस दौरान स्टीव लुकस की टी-शर्ट पर सांप बना हुआ था।

airport

airport

नई दिल्ली। हर किसी को कपड़े पहनने का अलग अलग शौक होता है। कोई सिंपल कपड़े पहनते है तो किसी को प्रिंट वाले कपड़े पहनना चाहता है। कई बार अपना शौक ही खुद पर भारी पड़ जाता है। जिसके कारण कई लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही 10 साल के एक बच्चे के साथ हुआ। दक्षिण अफ्रीका के ओआर टांबो एयरपोर्ट पर इस बच्चे को टी-शर्ट उतारनी पड़ी।


यह भी पढ़े :— 200 रुपए में लीज पर ली जमीन, खुदाई में मिला लाखों का हीरो, रातोंरात बन गया लखपति

टी-शर्ट पर छपी सांप की फोटो
दरअसल, 10 वर्षीय स्टीव लुकस अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड से अफ्रीका की यात्रा पर जा रहा था। चेक इन के दौरान एयरपोर्ट के अधिकारियों ने लड़के को रोक लिया। इस दौरान स्टीव लुकस की टी-शर्ट पर सांप बना हुआ था। वह अपने दादा-दादी के साथ पहुंचे थे। अधिकारियों ने बच्चे को प्लेन में बोर्डिंग से पहले अपनी टी-शर्ट बदलने के लिए कहा। उनका कहना था कि सांप की तस्वीर से प्लेन के यात्री और क्रू मेंबर असहज हो सकते हैं। इसलिए बच्चे की टी शर्ट पर छपी सांप की फोटो दिखनी चाहिए।

यह भी पढ़े :— मासूम के पेट से निकला 3 फीट लंबा सांप जैसा गुच्छा, डॉक्टर भी रह गए हैरान

टी-शर्ट को उल्टाकर पहनाया
आपको बता दें कि इस दौरान लुकस काले रंग की टी-शर्ट पहने हुए थे। इस पर हरे रंग के सांप का प्रिंट था। देखने पर यह लुकस के कांधे से उतरता हुआ नजर आता था। इसे देखते ही जोहान्सबर्ग के ओआर टांबो एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने कहा, प्लेन में स्नेक टॉय या फिर इसके प्रिंट वाले कपड़े पहनकर बोर्ड होने की इजाजत नहीं है। इसके बाद लुकस के घरवालों ने उसकी टी-शर्ट को उल्टाकर पहना दिया।

एयरपोर्ट कंपनी से माना स्पष्टीकरण
इस घटना के बाद लुकस के परिवार के सदस्यों ने ई-मेल कर एयरपोर्ट कंपनी से बोर्डिंग के दौरान कपड़ों से जुड़े नियमों को लेकर जानकारी मांगी है। लुकस के परिवार ने मेल में लिखा कि आपका धन्यवाद हमने यह नियम जाना, लेकिन अब आप हमें ये भी बताए कि एयरपोर्ट पर और किस तरह के कपड़ों को पहनकर चेक इन नहीं किया जा सकता है। जिसके जवाब में एयरपोर्ट के ऑफिसर ने कहा कि हमें ये पूरा अधिकार है कि वे किसी भी असहज स्थिति को उत्पन्न होने से रोखने का हक रखते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y1s5p

ट्रेंडिंग वीडियो