scriptशेयर बाजार के दिग्गजों पर भारी पड़ा 12 साल का ये बच्चा, महज एक साल में स्टाॅक मार्केट से कमाए लाखों | South Korean 12 years boy earns huge profit with share market,know him | Patrika News

शेयर बाजार के दिग्गजों पर भारी पड़ा 12 साल का ये बच्चा, महज एक साल में स्टाॅक मार्केट से कमाए लाखों

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2021 10:56:59 pm

Submitted by:

Soma Roy

Stock Investor : साल भर के अंदर बच्चे ने हासिल किया 43 फीसदी मुनाफा
लांग टर्म के शेयर में इंवेस्ट करके ज्यादा आमदनी कमाने की है प्लानिंग

june.jpg

Stock Investor

नई दिल्ली। बच्चों की उम्र यूं तो खेलने-कूदने की होती है। मगर साउथ कोरिया का रहने वाला 12 साल के एक बच्चा इतनी छोटी उम्र में लाखों की कमाई करता है। वो अपने दिमाग से शेयर मार्केट में अच्छा मुनाफा कमाता है। उसके आगे शेयर बाजार के बड़े-बड़े दिग्गज पानी भरते नजर आते हैं। लड़के ने महज सालभर के अंदर 43 फीसदी मुनाफा हासिल किया है। उसका नाम क्वन जून है।
बताया जाता है कि जून ने पिछले साल अपनी मां से जिद्द करके रिटेल ट्रेडिंग अकाउंट खुलवाया था। इतना ही नहीं उसने शेयर मार्केट में 16 लाख रुपए इंवेस्ट करने के लिए अपने माता-पिता को भी राजी कर लिया था। बच्चे ने अपने पैरेंट्स के पैसे जाया नहीं होने दिए। उसने अपनी होशियारी से इसे कई गुणा बढ़ा दिया। क्वन जून ने मेमोरी चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी ककाओ कॉर्प, सैमसंग और ह्यूंडई मोटर सहित अन्य कंपनियों में पैसे लगाए।
क्वन ज्यादातर लांग टर्म वाले शेयर्स में इंवेस्ट करना पसंद करता है। इसलिए वह 10 से 20 साल के लिए पैसे लगा रहा है जिससे ज्यादा आमदनी हो सके। क्वन बड़े होकर अमेरिका के वॉरेन बफे जैसा बनाना चाहता है। बता दें कि वाॅरेन इस वक्त दुनिया के आठवें सबसे अमीर शख्स हैं और शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए विख्यात हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो