scriptअनोखा चैलेंज! इसमें महिलाओं से नहीं जीत सकते पुरुष | Stay away from center of gravity challenge, many men have been injured | Patrika News

अनोखा चैलेंज! इसमें महिलाओं से नहीं जीत सकते पुरुष

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2021 04:20:52 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘सेंटर ऑफ ग्रैविटी’ नाम का चैलेंज ट्रेंड कर रहा है।इस चैंलेज में कई पुरुष अपनी ठुड्डी पर चोट लगवा चुके हैं।
 

center of gravity challenge

center of gravity challenge

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कई तरह के चैलेंज अक्सर ट्रेंड में आ जाते हैं। इस बार के चैलेंज का नाम ‘सेंटर ऑफ ग्रेविटी’ (Center of Gravity) है। इंस्टाग्राम और दूसरे सोशल मीडया यूजर्स लगातार इस चैलेंज को पूरा करने की कोशिश में लगे हुइ है। इस चैलेंज को लेकर एक और तथ्य सामने आया है कि इस काम पुरुष अच्छे से नहीं कर सकत है जबकि इसको महिलाएं आसानी से कर लेती हैं।

क्या है ‘सेंटर ऑफ ग्रैविटी’
इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘सेंटर ऑफ ग्रैविटी’ (Center of Gravity) नाम का चैलेंज ट्रेंड कर रहा है। इस चैलेंज में आपको घुटनों के बल पर बैठना होगा। इस दौरान आप पूरी तरह झुके हुए होंगे। इसके बाद दोनों हाथों को ठुड्डी और गाल पर लगाकर लगाना है। कुछ समय बाद एक हाथ को कमर पर ले जाना है और एक हाथ गाल पर ही रखना होता है। एक हाथ को पीछे ले जाने के बाद आप दूसरे हाथ को पीछे लेकर जाएंगे। अब इस चैलेंज का सबसे मजेदार पार्ट शुरू होता है। इस पोजिशन में रुकना होता है।

यह भी पढ़ें

41 साल के बेरोजगार था बेटा, मां-बाप पर ठोका दिया केस, कहा- उम्रभर दो हर्जाना


 

कई पुरुष हो चुके है चोटिल
इस चैंलेज को करते समय सुरक्षा का ध्यान रखना आवश्यक है। अगर आप इसमें असफल होते है तो आपकी नाक या ठुड्डी में चोट भी लग सकती है। बेहतर यही होगा कि किसी नरम जगह पर इस चैलेंज को अंजाम दें। इस चैंलेज में कई पुरुष अपनी ठुड्डी पर चोट लगवा चुके हैं।

मुसीबत में भी डाल सकते है चैलेंज
मौजूदा समय में साइबर अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर कई चैलेंज भी चल रहे हैं। इस दौरान सतर्कता ही बचाव है। इस दौरान अगर सावधानी नहीं बरती तो ये आपको मुसीबत में भी डाल सकते हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर कपल चैलेंज खूब ट्रेंड किया था। इसमें लोग अपनी तस्वीरों को खूब शेयर कर रहे थे। साइबर एक्सपर्ट की माने तो सोशल मीडिया पर किसी भी चैलेंज को स्वीकार करने पहले अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए। प्राइवेसी को सार्वजनिक करने से सिक्योरिटी का खतरा तो बढ़ ही जाता है साथ ही आपकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल हो सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zz7ca

ट्रेंडिंग वीडियो