कभी सोचा है कि दिनेश लाल यादव को 'निरहुआ' क्यों कहते हैं लोग, वजह है बेहद ख़ास

  • आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव
  • अखिलेश यादव को देंगे कड़ी टक्कर
  • इनके 'निरहुआ' नाम के पीछे छिपी है एक कहानी

By: Vineet Singh

Published: 04 Apr 2019, 01:26 PM IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 को अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है और ऐसे में BJP ( भारतीय जनता पार्टी ) ज़ोर-शोर से चुनावों की तैयारी कर रही है और इसी कड़ी को पूरा करते हुए अब पार्टी में बॉलीवुड Bollywood और भोजपुरी Bhojpuri फिल्मों के जाने मानें सितारों को जगह दी जा रही है। आपको बता दें कि हाल ही में भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ पार्टी में शामिल हुए थे और अब उन्हें आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है।

चूजे के ऊपर चढ़ा दी थी साइकिल, फिर इस मासूम बच्चे ने किया ऐसा काम, दुनिया कर रही सलाम

आपको बता दें कि दिनेश लाल यादव भोजपुरी फिल्मों में तो अपना जलवा दिखा ही चुके हैं लेकिन अब भाजपा ने उनके ऊपर बड़ा दाव खेला है और उन्हें अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ से टिकट दिया है जिसे लेकर वो काफी खुश हैं। दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' आजमगढ़ में क्या कमाल कर पाएंगे ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन उनके बारे में एक ऐसी चीज़ है जिसके बारे में शायद आपको भी जानकारी नहीं होगी।

दिनेश लाल यादव को निरहुआ बुलाते हैं लोग

आपने शायद ये बात ज्यादा गौर नहीं की होगी कि दिनेश लाल यादव को लोग निरहुआ भी बुलाते हैं और उन्होंने कई सारी फिल्में भी की हैं जिनके नाम में निरहुआ शब्द आता है। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि दिनेश लाल यादव का नाम निरहुआ नहीं है बल्कि ये नाम लोगों ने उन्हें दिया है और अब ज्यादातर लोग उन्हें निरहुआ के नाम से ही जानते हैं। लेकिन उनका ये नाम किसी वजह से पड़ा, आज इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Exam की वजह से मां ने नहीं खेलने दिया Pubg, गुस्से में आकर छात्र ने उठाया ये खौफनाक कदम

इस एल्बम की वजह से मिला नाम

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि dinesh lal yadav ने 'निरहुआ सटल रहे' नाम के एल्बम में काम किया था। इस एल्बम को लोगों ने खूब पसंद किया था और इसने दिनेश लाल यादव को खूब प्रसिद्धि भी दी और इस एल्बम के हिट होने के बाद लोग उन्हें 'निरहुआ' के नाम से बुलाने लगे और ये सिलसिला आज भी जारी है। दरअसल निरहुआ शब्द का मतलब सुहाग या सिन्दूर होता है।

BJP
Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned