आवारा कुत्ते बन गए करोड़पति, हर डॉगी के पास है 1 करोड़ रुपए की संपत्ति

  • Millionaire Dogs : लोग ट्रस्ट को दान में देते हैं अपनी जमीन और खेत
  • ट्रस्ट की ओर से कुत्तों का रखा जाता है ख्याल

Soma Roy

24 Feb 2020, 10:26 AM IST

नई दिल्ली। कई लोग अपनी मौत से पहले पूरी प्रॉपर्टी अपने पालतु जानवरों के नाम कर देते हैं। बॉलीवुड मूवी एंटरटेनमेंट में ऐसा ही किस्सा देखने को मिला था। जहां एक डॉगी पूरी संपत्ति (property) का मालिक था, लेकिन देश में एक ऐसा गांव हैं जहां पालतु की जगह सड़क के आवारा कुत्ते करोड़ों के मालिक बनकर घूम रहे हैं। इस जगह का नाम पंचोट (Panchot) है। यह गुजरात (Gujrat) में पड़ता है।

52 साल की उम्र में डोनाल्ड ट्रंप को हुआ था मेलानिया से प्यार, जानें उनकी मोहब्बत की दास्तां

गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित एक छोटे से गांव में कई ऐसे आवारा कुत्ते हैं जो करोड़पति (millionaire) हैं। बताया जाता है कि 'माढ की पाटी कुतरिया ट्रस्ट नामक संस्था ने कुत्तों की देखभाल और उनकी भलाई के लिए 21 बीघा से ज्यादा दान में मिली जमीन को कुत्तों के नाम कर दी।चूंकि यहां बाईपास रोड़ है इसलिए जमीन की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये प्रति बीघा है। ट्रस्ट के पास करीब 70 कुत्ते हैं। ऐसे में लगभग हर डॉगी के हिस्से करीब 1 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

panchot.jpg

कुत्तों के नाम पर इतनी प्रॉपर्टी होने की वजह से कोई इन्हें नुकसान नहीं पहुंचाता है। वहीं ट्रस्ट की ओर से इनका काफी ध्यान रखा जाता है। इन्हें अच्छा खाना दिया जाता है। साथ ही सारी फरमाइश पूरी की जाती है। लोग ट्रस्ट को अपनी जमीन या खेत दान में देते हैं। कुछ जमीनों पर दुकान आदि बना दिए गए हैं। इससे होने वाली आय से कुत्तों (street dogs) के लिए भोजन की व्यवस्था की जाती है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned