सूरत के बिजनेसमैन ने 2 महीने की बेटी के लिए खरीदी चांद पर जमीन

सूरत में रहने वाले एक व्यापारी ने 2 माह की बेटी नित्या के लिए चांद पर जमीन खरीदी है।
व्यापारी विजय कथेरिया ने 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था।

By: Shaitan Prajapat

Published: 11 Apr 2021, 10:59 AM IST

नई दिल्ली। हमारे समाज में आज भी ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके घर में लड़की पैदा हो जाती है तो वह उदास हो जाते हैं। बदलते समय के अनुसार, कई लोगों की मानसिकता भी बदल गई है। अब लोग लड़का और लड़की में कोई फर्क नहीं करें। हमारे समाज में आज भी ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके घर में लड़की पैदा होने पर बड़ी धूमधाम से जश्न मनाया जाता है। आज आपको एक ऐसे पिता के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी 2 महीने की बेटी नित्या को अनोखा तोहफा दिया है। आज से पहले यह तोहफा किसी भी पिता ने नहीं दिया।


कंपनी ने स्वीकार किया आवेदन
जी हां गुजरात के सूरत में रहने वाले एक व्यापारी ने अपने 2 माह की बेटी नित्या के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। सूरत के सरदाणा इलाके के रहने वाले बिजनेसमैन का नाम विजय कथेरिया हैं। विजय ने अपनी 2 महीने की बेटी नित्या को गिफ्ट के रूप में चांद पर जमीन दी है। विजय कांच के व्यापारी हैं और मूल रूप से सौराष्ट्र के हैं। वह इस समय सूरत के सरथाणा क्षेत्र में रहते हैं। उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने के लिए न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा था। उनके आवेदन को कंपनी ने स्वीकार कर लिया।

 

यह भी पढ़े :— दुनिया का सबसे अमीर एथलीट: सोने के कप में पीते है ड्रिंक, दोस्तों पर खर्च करते है अरबों रुपए

चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन
कांच के व्यापारी विजय कथेरिया ने 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। एक एकड़ जमीन के लिए कंपनी की तरफ से सभी कानूनी कार्रवाई पूरी हो गई है। विजय को जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने का ईमेल भी मिल गया है। इसके बाद उन्हें कंपनी ने इससे जुड़े सभी डॉक्यूमेंट भी भेज दिए हैं। विजय कथेरिया चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी हैं। आने वाले दिनों में कंपनी की तफ से आधिकारिक तौर पर इस दावे की घोषणा की जाएगी।


चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी
माना जा रहा है कि चांद पर जमीन खरीदने वाले विजय कथेरिया पहले व्यापारी है। इसके साथ ही न्त्यिा भी शायद दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की है, जिसके नाम पर चांद पर जमीन है। आपको बता दे कि पिछले साल एक खबर आई थी कि पाकिस्तान के रावलपिंडी के सोहेब अहमद ने अपनी पत्नी के लिए चांदन पर की रजिस्ट्री करवाई है। रिपोर्ट के अनुसार, अहमद ने सी ऑफ वाष्प नामक स्थान पर भूमि का पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़े :— डरावना और रहस्यमय जंगल, यहां इंसान तो क्या जानवर भी नहीं लौटा वापस

चांद पर जमीन खरीदने का तरीका
कोई भी चांद पर जमीन खरीद सकता है। चांद पर अलग-अलग अंतरिक्ष यात्रियों के नाम पर प्लॉट मौजूद हैं। वर्तमान में कई वेब साइट है जिन से आप जमीन खरीद सकते है। चांद पर जमीन खरीदने के लिए भूमि इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री की ऑफिशियल वेबसाइट lunarregistry.com या lunarindia.com पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर आपको चांद के कई एरिया के नाम बताए जाएंगे जैसे बे ऑफ रैन्बो, लेक ऑफ ड्रीम, सी ऑफ वैपोर्स, सी ऑफ क्लाउड्स। इनमें से जिस भी एरिया में जमीन खरीद सकते है।

जानिए कीमत
कीमत की बात करें तो इसका भुगतान डॉलर में किया जाता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 30 से 40 डॉलर प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन के कागज उपलब्ध कर रही है। भारतीय करेंसी के हिसाब से यह कीमत 2500 के आसपास होती है। एक एकड़ जमीन के लिए 34.25 डॉलर यानी 2,568.03 रुपए चुकाने होंगे।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned