लड़कों ने घोंसले को उजाड़ा, पत्थर से अंडों को फोड़ा, देखकर मां हंस की सदमे में मौत

-अंडों ( Eggs ) में पल रहे बच्चे सोच रहे होंगे कि वह अपनी मां के साथ तालाब में घूमने निकलेंगे। लेकिन, यह ख्वाहिश कुछ शरारती तत्वों ने उनकी हत्या करने के साथ ही खत्म कर दी।
-अपने बच्चों को मरा देख मां हंस ( Swan ) भी सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और दुनिया को अलविदा कह गई।
-दिल को झकझोर देने वाली यह घटना इंग्लैंड ( England ) के ग्रेटर मैनचेस्टर ( Greater Manchester ) से सामने आई है।
-यहां कुछ शरारती लड़कों ने हंस के घोंसले और उसमें रखे अंडों को पत्थर से मार-मारकर तबाह कर दिया।

By: Naveen

Updated: 22 Jun 2020, 06:40 PM IST

अंडों ( Eggs ) में पल रहे बच्चे सोच रहे होंगे कि वह अपनी मां के साथ तालाब में घूमने निकलेंगे। लेकिन, यह ख्वाहिश कुछ शरारती तत्वों ने उनकी हत्या करने के साथ ही खत्म कर दी। अपने बच्चों को मरा देख मां हंस ( Swan ) भी सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और दुनिया को अलविदा कह गई। दिल को झकझोर देने वाली यह घटना इंग्लैंड ( England ) के ग्रेटर मैनचेस्टर ( Greater Manchester ) से सामने आई है। यहां कुछ शरारती लड़कों ने हंस के घोंसले और उसमें रखे अंडों को पत्थर से मार-मारकर तबाह कर दिया। जिससे दुखी मादा हंस ने घोंस ( Nest ) ले के पास ही दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है।

died_02.jpg

ईंट और पत्थरों से उजाड़ा हंस का घर!
Manchester Evening News की रिपोर्ट के अनुसार, केयर्सली में मैनचेस्टर नहर के पास नर और मादा हंस का घोंसला बना हुआ था। जिसमें मादा हंस ने 6 अंडे दे रखे थे। 20 मई को कुछ शरारती लड़कों ने उन पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। पत्थरों के कारण हंस का घोंसला पूरी तरह तबाह हो गया। लड़कों ने ना सिर्फ घोंसला, बल्कि अंडों पर भी निशाना लगाकर उन्हें फोड़ दिया।

died_01.jpg

हंस ने सदमे में तोड़ा दम!
स्थानीय लोगों ने बताया कि लड़कों के हमले से तीन अंडे तुरंत ही फूट गए। जबकि, तीन अंडों को बचाने की कोशिश की गई, लेकिन नहीं बचा पाए। अभी सिर्फ एक अंडा ही सही सलामत बचा हुआ है। इस घटना के बाद नर हंस जगह छोड़कर चला गया। वहीं, स्थानीय के मुताबिक बच्चों की मौत के गम में मादा हंस की मौत हो गई। वह घोंसले के पास ही मृत पाई गई।

लोगों में गुस्सा
सोशल मीडिया पर घटना सामने आने के बाद लोगों में काफी गुस्सा है। लोग प्रशासन ने आरोपी लड़कों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं, अधिकारियों ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned