scriptनाम नहीं लिख पाया KG का मासूम बच्चा, हैवान टीचर ने पेन से बाहर निकाल दी आंख और फिर… | teacher pike a pen in kg student in up | Patrika News

नाम नहीं लिख पाया KG का मासूम बच्चा, हैवान टीचर ने पेन से बाहर निकाल दी आंख और फिर…

Published: Aug 09, 2018 12:55:28 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

टीचर द्वारा आंख में पेन घुसाने के बाद बच्चे की आंख से काफी ज़्यादा खून निकला और फिर आंख काफी बुरी तरह से सूज गई और कुछ देर बाद बाहर निकल आई।

up

नाम नहीं लिख पाया KG का मासूम बच्चा, हैवान टीचर ने पेन से बाहर निकाल दी आंख और फिर…

नई दिल्ली। अपने जिगर के टुकड़ों को पढ़ा-लिखाकर एक काबिल इंसान बनाने के लिए मां-बाप उसे स्कूल भेजते हैं। कबीर ने अपने दोहे में कहा था कि शिक्षा देने वाले गुरू को भगवान से भी ऊंचा दर्जा प्राप्त है। लेकिन यूपी के शाहजहांपुर के एक बेहद ही दर्दनाक मामले ने एक परिवार का गुरू से भरोसा ही उठ गया है। मामला 25 जुलाई का है, जब एक टीचर ने KG में पढ़ने वाले एक बच्चे के साथ हैवानियत की सभी हदों को पार कर दिया। दरअसल बच्चा अपना नाम नहीं लिख पाया, जिसके बाद गुरू के दर्जे पर कलंक लगाते हुए हैवान टीचर ने बच्चे की आंख में पेन घुसा दिया।
टीचर द्वारा आंख में पेन घुसाने के बाद बच्चे की आंख से काफी ज़्यादा खून निकला और फिर आंख काफी बुरी तरह से सूज गई और कुछ देर बाद बाहर निकल आई। आरोपी टीचर पर सख्त कार्रवाई करने के बजाए स्कूल प्रशासन ने मामले को दबाने की पूरी कोशिश की। बच्चे की ऐसी हालत देख उसके गरीब माता-पिता की मानो सांसें ही रुक गई हों। दर्द से तड़प रहे बच्चे के माता-पिता ने बीते बुधवार को स्थानीय कलेक्टर के दफ्तर पहुंचे। लेकिन मौके पर वहां कोई अधिकारी नहीं मिला। जिसके बाद वे हैवान टीचर के खिलाफ शिकायत करने के लिए पुलिस थाने पहुंचे। पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और बच्चे के बेहतर इलाज के लिए उसे लखनऊ मेडिकल भेज दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक पूरा मामला थाना रौजा के अंतर्गत आने वाले रहीमपुर गांव का है। बच्चे का नाम लवकुश (7) है, जो ‘उर्मिला देवी स्कूल’ में पढ़ता है। लवकुश के पिता रामसिंह ने बताया कि आरोपी टीचर उमेश यादव ने कक्षा में बच्चों को नाम लिखने के लिए बोला था, लेकिन लवकुश ने अपना नाम लिखने में गलती कर दी। जिसके बाद उमेश ने बच्चे के साथ दरिंदगी की सभी हदें पार कर दीं। खबरों के मुताबिक स्कूल प्रशासन ने उमेश के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बजाए बच्चे के इलाज की बात कह रहा था। लेकिन जब आरोपी उमेश को इलाज में आने वाले भारी खर्च के बारे में पता चला तो वह गांव छोड़कर फरार हो गया। एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी की मानें तो आरोपी टीचर उमेश यादव की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो