scriptनवजात बच्चे को गोद में लिए स्टूडेंट्स को पढ़ाने कॉलेज पहुचां टीचर, वजह जानकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम | Teacher reached college to teach students with newborn baby | Patrika News

नवजात बच्चे को गोद में लिए स्टूडेंट्स को पढ़ाने कॉलेज पहुचां टीचर, वजह जानकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2021 06:28:35 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बच्चे को गोद में लेकर कॉलेज (Wife Passed Away During Childbirth Father Takes Responsibility) पहुंचा टीचर
टीचर निभा रहा है दोनों का फर्ज
तस्वीर कर रही है हर किसी को भावुक

Father Takes Responsibility

Father Takes Responsibility

नई दिल्ली। कहते है किसी बच्चे के सिर से जब पिता का साया उठ जाता है तो मां किसी तरह से बच्चे का पालन-पोषण कर लेती है, लेकिन यदि मां का साया उठ जाए तो पिता को बच्चे को संभालना काफी मुश्किल हो जाता है। जिसका जीता जागता उदा. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही एक तस्वीर में देखने को मिला। जो दिल छू को लेने वाली थी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Photo) हो रही है। जिसमें एक पिता अपने बच्चे को गोद में लिए कॉलेज के छात्रो को पढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें
-

UNION BUDGET 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान क्यों पहनी बंगाल की ‘लाल पाड़’ साड़ी, जानिए इसके पीछे की खास वजह

https://twitter.com/AwanishSharan/status/1356812116213161986?ref_src=twsrc%5Etfw

आप इस तस्वीर को देखकर ही इसके पीछे की वजह जान गए होंगे। लेकिन जिसने भी यह तस्वीर देखी उसी की आंखें नम हो गई। दिल को छू लेने वाली यह तस्वीर को आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण (IAS Officer Awanish Sharan) ने शेयर किया है और पिता को रियल लाइफ हीरो बताया है।

दरअसल बच्चे को जन्म देते ही मां (Wife Passed Away During Childbirth Father Takes Responsibility) की मौत हो गई थी। जिससे बच्चे की पूरी जिम्मेदारियां पिता पर आ गई थीं। पिता कॉलेज में टीचर हैं, ऐसे में पिता बच्चे को पालने के साथ साथ पढ़ाने की जिम्मेदारी भी बाखूबी निभा रहा है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि बच्चा पिता की गोद में है और वो कॉलेज में स्टूडेंट्स को पढ़ा रहे हैं।

आईएएस ऑफिसर ने तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, “इनकी पत्नी बच्चे को जन्म देते ही गुजर गई थीं। लेकिन उन्होंने बच्चे और कॉलेज की कक्षाओं को साथ ले जाने की जिम्मेदारी ली है। एक रियल लाइफ हीरो…”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो