scriptटीम इंडिया की नई जर्सी में कुछ इस अंदाज में दिखे कोहली और धोनी, वायरल हुई फोटो | team india new jersey photo goes viral on social media | Patrika News

टीम इंडिया की नई जर्सी में कुछ इस अंदाज में दिखे कोहली और धोनी, वायरल हुई फोटो

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2019 12:04:58 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

INDvsENG: टीम इंडिया की जारी हुई नई जर्सी
नई जर्सी को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं
इस नियम के तहत बदली है जर्सी

icc cricket world cup 2019

टीम इंडिया की नई जर्सी में कुछ इस अंदाज में दिखे कोहली और धोनी, वायरल हुई फोटो

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में टीम इंडिया का अगला मुकाबला मेजबान टीम इंग्लैंड से है। अब तक भरतीय टीम ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से भारत ने 5 मैच जीते और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था। वहीं टीम इंडिया ( Team India ) का इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए जर्सी बदल दी गई है। सबसे खात बात ये रही कि भारतीय टीम की जर्सी का फर्स्ट लुक जारी होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी होगी जर्सी

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए तैयार की गई नई जर्सी के साथ टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ), विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) और बाकी टीम के खिलाड़ियों ने फोटो शूट करवाया। इसके बाद ये तस्वीरें सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल होने लगी। क्रिकेट वर्ल्ड कप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर शेयर की। इस ट्वीट को अब तक साढ़े सात हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं टीम इंडिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से भी टीम के अन्य खिलाड़ियों की फोटो नई जर्सी के साथ शेयर की। इन फोटो को अब तक साढ़े नौ लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

View this post on Instagram

📸📸 How many likes for this jersey ? #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

क्यों बदली है जर्सी

आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर टीम इंडिया की जर्सी बदली क्यों गई है। दरअसल, आईसीसी ( ICC ) द्वारा जर्सी को लेकर नियम बनाया गया है। ये नियम कहता है कि एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें मैच नहीं खेल सकती, जिसके चलते एक टीम को अपनी जर्सी बदलनी होती है। ऐसे मामलों में जो टीम मेजबान टीम होती है उसे अपनी पूर्व निर्धारित रंग की जर्सी पहनने की अनुमति होती है। ऐसे में टीम इंडिया की जर्सी इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए बदलनी पड़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो