scriptमाइक्रोवेव में अंडे उबालते समय लड़की के साथ हुआ गंभीर हादसा और चली गयी आंखों की रोशनी | teen blinded after cooking egg in microwave | Patrika News

माइक्रोवेव में अंडे उबालते समय लड़की के साथ हुआ गंभीर हादसा और चली गयी आंखों की रोशनी

Published: Apr 24, 2019 11:42:13 am

Submitted by:

Vineet Singh

नाश्ता तैयार करने जा रही थी लड़की।
अंडे उबाले ने लिए रख दिए थे माइक्रोवेव में।
जैसे ही माइक्रोवेव से निकले अंडे तभी हो गया हादसा।

microwave

माइक्रोवेव में अंडे उबालते समय लड़की के साथ हुआ गंभीर हादसा और चली गयी आंखों की रोशनी

नई दिल्ली: इंग्लैण्ड से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल यहां एक लड़की जब नाश्ता तैयार कर रही थी तभी उसके साथ एक गंभीर हादसा हो गया। दरअसल लड़की ने नाश्ता बनाते समय बड़ी गलती कर दी थी जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ गया।
देश की सबसे खतरनाक बटालियन है गोरखा रेजिमेंट, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

कई बार ऐसा होता है कि जब हम माइक्रोवेव में कुछ भी बनने के लिए रख देते हैं लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें माइक्रोवेव में रखना खतरे से खाली नहीं होता है। इन्हीं में से एक चीज़ है अंडा जिसे अगर आप microwave रखने की सोच रहे हैं तो गलती से भी ऐसा करने की भूल मत कीजिएगा क्योंकि यह आपके लिए बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है। आपको बता दें कि माइक्रोवेव कंपनियां अपने ग्राहकों को ये बात जरूर बताती हैं कि माइक्रोवेव में कभी भी अंडे ( eggs ) नहीं उबालने चाहिए क्योंकि ऐसे में अंडों के फटने का डर बना रहता है।
दरअसल ये स्टोरी इंग्लैंड के न्यूकैसल शहर में रहने वाली कर्टनी वुड नाम की लड़की की है जिसकी उम्र 19 साल है। कर्टनी कुछ समय पहले माइक्रोवेव में अंडा उबाल रही थीं लेकिन इस दौरान वो घायल हो गयीं और उनकी आंखों की रौशनी चली गयी। कर्टनी के साथ ये हादसा क्रिसमस के अगले दिन हुआ था। जानकारी के मुताबिक कर्टनी ने माइक्रोवेव में अंडे उबालने के लिए रखे थे, इसके बाद जैसे ही उसने अंडों को बाहर निकाला वो फट गए।
इस हादसे में कर्टनी के चेहरे पर कई सारे घाव हो गए जिनकी वजह से उन्हें काफी दर्द हो रहा था। ये घाव बाद में फफोले बन गए। हादसे के बाद कर्टनी को अपनी आंखों से कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा था जिसके बाद वो डॉक्टर के पास पहुंची। डॉक्टर हादसे की वजह से उनके दोनों कॉर्निया को नुकसान हुआ है और इस वजह से आंखों की रोशनी चली गयी है। आपको बता दें कि दो दिन के बाद कर्टनी की दाईं आंख ( eyes ) की रोशनी वापस आ गयी थी।
जब 17 साल के सचिन तेंदुलकर को देखकर होश खो बैठीं अंजलि और एयरपोर्ट पर कर डाला चौंकाने वाला काम

लेकिन अभी तक कर्टनी की बाईं आंख की रोशनी वापस नहीं आयी है लेकिन डॉक्टरों की मानें तो किसी भी वक्त उनकी आंख की रोशनी वापस आ सकती है। कर्टनी की मानें तो ‘ये काफी डरावना था और मैं कभी नहीं चाहूंगी कि जिन हालातों से मैं गुजरी हूं उन हालातों से कोई और भी गुजरे।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो