सपने में दिखे घोड़ा या छिपकली तो दे रहे है ये संकेत, आने वाले भविष्य के लिए कर रहे है आगाह

स्वप्न शास्त्र में हर सपने का अलग मतलब होता है। कुछ सपने अशुभ होते हैं तो कुछ सपनों को देखना बेहद शुभ माना जाता है

By: Pratibha Tripathi

Updated: 14 Jan 2021, 06:14 PM IST

नई दिल्ली। नींद में सपने देखना हर किसी की आदतों में शुमार है। लेकिन गहरी नींद में देखे गए सपनों का एक विशेष महत्व होता है ये सपने आने वाले भविष्य की ओर भी इशारा करते हैं। स्वप्नों में मिलने वाले ये संकेतों के बारे में भले ही हम नही जानते हो, लेकिन ये हमे भविष्य में होने वाले अच्छे बुरे का सकेंत करते है। यदि आप भी इसके बारे में जानना चाहते है कि किस तरह के सपने हमें देते है शुभ संकेत तो जाने इके बारे में ..

हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है
स्वप्न शास्त्र में हर सपने का अलग मतलब होता है। कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ सपनों को देखना बेहद अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं से हमें अगाह कराते हैं और उससे संबंधित संभावनाओं के बारे में बताते हैं, क्योंकि यह हमारी मनोदशा को भी दर्शाते हैं लेकिन विज्ञान इस बात को नही मानता। आज हम आपको बता रहे है कि किस तरह के सपने आपको दे सकते है अच्छे संकेत।

सपनों में इन चीजों को देखना मतलब शुभ संकेत-

1. सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ता देखना

यदि आपने सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देखा है तो ये आपके लिशे शुभ संकेत है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देखने का अर्थ बहुत ही शुभ है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही बड़ी सपळता मिलने वाली है। व्‍यापार और व्‍यवसाय में भी आपको जल्‍द ही अच्‍छा मुनाफा मिलेगा।नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलने वाली है।

2. सपने में छिपकली देखना

अगर आपने भी सपने में छिपकली दिखे तो यह भी आपकी तरक्की का प्रतीक माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपको अचानक कही से काफी धन मिलने वाला है। कर्ज जैसी समस्याओं से भी मुक्ति मिलने वाली है।

3. दर्पण में अपना चेहरा देखना

अगर आपने सपने में ये देखा है कि आप दर्पण में अपने चेहरे को निहार रहे हैं तो ऐसे सपनों का परिणाम बहुत ही शुभ होता है. माना जाता है कि आपके ग्रहस्त जीवन में प्‍यार की मिठास और भी ज्‍यादा घुलने वाली है. ऐसा सपना किसी स्‍त्री से प्रेम बढ़ने का प्रतीक माना जाता है. अगर यह सपना कोई स्‍त्री देखे तो समझ लीजिए जल्‍द ही उसे अपने सपनों का राजकुमार हकीकत में मिलने वाला है।

4. सपने में बकरी देखना

सपने में बकरी देखना भी शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बकरी का मतलब है कि आप किसी अच्छी यात्रा में निकलने वाले है। जो पूरी तरह से सफल और सुखद साबित होगी।

5. महिला को लेबर पेन में देखना

स्वपन शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में किसी महिला को लेबर पेन में देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. इसका मतलब होता है कि प्रकृति आपको आने वाले भविष्य के लिए आगाह कर रही है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned