चौंका रही है दिहाड़ी मज़दूर की फ़ौलादी बॉडी, दे ही है जिम ट्रेनर को मात, जिसका सीक्रेट है रोटी, नमक और मेहनत

एक मजदूर हर दिन इतनी मेहनत करता है की उनके कोर मसल्स बहुत स्ट्रांग होते हैं और स्ट्रेंग्थ उससे भी ज्यादा

By: Pratibha Tripathi

Updated: 04 Nov 2020, 02:02 PM IST

नई दिल्ली। आज के समय में हर युवाओं में अपनी बॉडी बनाने की होड़ मची हुई है इसके लिए वो जिम में दिन रात पसीना बहाकर और साथ में खाने के लिए हजारं रूपए खर्च देते है। लेकिन इसके बावजूद भी वो अच्छी बॉडी और मसल्स नही बना पाते। पर क्या आपने देखा है कि धूप बरसात के सांथ ठंडी में कड़ी मेहनत करते मजदूर के सामने आपका शरीर शून्य के बराबर है। यदि आप उनके गठीले शरीर को देखेगे तो शर्म से पानी पानी हो जाएंगे। ना कोई जिम ना कोई ट्रेनर और ना ही कोई अच्छी डाइट लेकिन इसके बाद भी उनकी फौलादी बॉडी के सामने अच्छे-अच्छे जिम ट्रेनर फेल है।

क्या आप जानते है दिहाड़ी मज़दूर ने ये बॉडी सिर्फ सूखी रोटी, नमक, लहसुन, मिर्च और प्याज़ खा कर बनाई है। और जिम में कड़ी मेहनत करने की बजाए पत्थर को तोड़कर बनाई है। तभी तो इनकी इस फ़िटनेस का क्रेडिट मेहनत और पसीने को जाता है।

मजदूरी करने वाले इन मजदूरों के सामने आज के युवा फेल है जो मात्र पैसा खर्च करके बॉडी बनाना चाहते है। यदि आप भी एक मजदूर की भांति मेहनत करते रहे तो आपको भी घर बैठे ऐसा शरीर प्राप्त हो सकता है। इसलिए कहा जाता है कि शरीर को मजबूत करने के लिए जरूरी नही है कि आप हजारों रूपए डाइट्स में खर्च करें। आप घर की रूखी सूखी रोटी खाकर भी मज़बूत बॉडी बना सकते है जरूरत है मेहनत की, जो आज के युवाओं में नही है। जिस दिन ये लोग मेहनत पर ध्यान देने लगेंगे शरीर अपने आप ही मजबूत बनता जाएगा।

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है इन तस्वीर को Satyaprakash Pandey ने क्लिक की है। बताया जा रहा है कि इन फोटो में नजर आ रहा शख्स काम करने वाला मजदूर है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned