scriptOMG! पहाड़ी से गिरने वाली थी महिला, तभी हेलीकॉप्टर से आया शख्स और बचा ली जान | The woman was about to fall from the hill then the person came by heli | Patrika News

OMG! पहाड़ी से गिरने वाली थी महिला, तभी हेलीकॉप्टर से आया शख्स और बचा ली जान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2020 10:24:39 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

अमेरिका के कैलिफोर्निया का है ये चौंकाने वाला मामला
महिला पहाड़ पर ट्रैकिंग करने गई थी

The woman was about to fall from the hill then the person came by helicopter and saved her life

The woman was about to fall from the hill then the person came by helicopter and saved her life

नई दिल्ली: सोचिए कि कोई लड़की पहाड़ पर लटकी हुई है और जैसे ही वो गिरने वाली हो, कोई लड़का आकर उसको बचा ले? आप कहेंगे कि ऐसा तो सिर्फ फिल्मों में होता है हकीकत में नहीं, तो जनाब आपको बता दें कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में ऐसा सच में हुआ है। जहां एक 69 साल की महला पहाड़ ( Mountain ) पर ट्रैकिंग करने गई थी और फिर उनका पैर फिसल गया, लेकिन तभी उन्हें हीरो की तरह एंट्री मारकर एक शख्स ने बचा लिया।

hel1.png

दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक, 3 मरीज मिलने से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के लिए बड़ा खतरा!

दरअसल, 69 साल की महिला Rubio Canyon गई थी जो कि एक फेमस डेस्टीनेशन है। यहां महिला का ट्रैकिंग ( Tracking ) के दौरान पैर फिसल गया, लेकिन सबसे डराने वाली बात ये थी कि जहां महिला का पैर फिसला उसके नीचे 100 फीट की गहरी खाई थी। महिला का पैर फिसला और उन्होंने कुछ सूखी झाड़ियां पकड़ ली, लेकिन जैसे ही उनकी ग्रिप छुटने वाली थी तभी हेलीकॉप्टर आया। इसमें रेस्कूय टीम थी, इन्हीं में से एक सुरक्षाकर्मी रस्सी के सहारे नीचे आया और महिला को अपने साथ ले गया।

सुरक्षाकर्मी ने महिला को कस के पकड़ा और हेलीकॉप्टर ( Helicopter ) ने धीरे-धीरे दोनों को ऊपर खींच लिया। ऐसा करके महिला की जान बच गई। ये घटना लोगों को काफी डरा रही है क्योंकि सैंकंडों की देरी और महिला की जान खतरे में पड़ सकती थी। Rubio Canyon नाम की इस जगह पर आमतौर पर लोग ट्रैकिंग करने आते हैं। महिला को बचाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वहीं जब महिला को रेस्कूय टीम ने बचाया, तो महिला ने उनकी धन्यवाद किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो