scriptविराट सेना को इन कमियों को करना होगा दूर, नहीं तो विश्व विजेता बनने का सपना रह सकता है अधूरा! | Ind vs NZ: these 5 weakness of india will create problems in semifinal | Patrika News

विराट सेना को इन कमियों को करना होगा दूर, नहीं तो विश्व विजेता बनने का सपना रह सकता है अधूरा!

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 12:24:32 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

World Cup 2019: टूर्नामेंट में टीम इंडिया अब तक एक मैच हारी है
न्यूजीलैंड से पिछला मुकाबाल बारिश के चलते हुआ था रद्द

icc cricket world cup 2019

विराट सेना को इन कमियों को करना होगा दूर, नहीं तो विश्व विजेता बनने का सपना रह सकता है अधूरा!

नई दिल्ली: आज वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) का पहला सेमीफाइनल भारतीय टीम और न्यूजीलैंड ( newzeland ) के बीच खेला जाएगा। ऐसे में विराट सेना द्वारा अब तक की गलतियों को दोहराने का मौका नहीं है क्योंकि यहां एक भी छोटी से छोटी गलती टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। ऐसे में हम आपको टीम इंडिया ( Team India ) की उन कमियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत को विश्व विजेता बनने में रोड़ा अटका सकती है।

 

icc cricket world cup 2019

ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर पर देना होगा ध्यान

भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) के जाने के बाद से टीम की ओपनिंग साझेदारी कुछ कमाल नहीं कर पा रही है। हालांकि, पिछले मैच में केएल राहुल ( KL Rahul ) ने शतक जरूर जड़ा। लेकिन वो टीम इंडिया को तेज शुरुआत देने में नाकाम रहे। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा और विराट कोहली ( Virat Kohli ) के पवेलियन लौटने के बाद मध्यक्रम में टीम लड़खड़ाती हुई नजर आती है। रिषभ पंत भी चौथे नंबर पर आने के बाद कुछ खास करते हुए नजर नहीं आ रहे है। ऐसे में टीम के लिए इनमें सुधार करना जरूरी है।

icc cricket world cup 2019

फिनिशर से लेकर स्पिनर्स की खराब गेंदबाजी

महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) को विश्व के बेस्ट फिनिशर के रूप में जाना जाता है। लेकिन अब तक वो इस वर्ल्ड कप में उस रूप में नजर नहीं आए हैं। साथ ही उनके अलावा भी कोई खिलाड़ी फिनिशर की भूमिका अदा नहीं कर पा रहा है। वहीं भारतीय टीम के स्पिनर्स भी इस विश्व कप में अब तक कुछ खास करते हुए नजर नहीं आए। कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav ) लगातार महंगे साबित हुए हैं। वहीं चहल भी कुछ कास नहीं कर पाए और रवींद्र जडेजा को भी महज एक ही मैच में मौका दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो