scriptपाकिस्तान में दाल, आटा लूट रहे है चोर, चोरी कर माफी भी मांगी | Thieves are robbing pulses, flour in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में दाल, आटा लूट रहे है चोर, चोरी कर माफी भी मांगी

Published: Jan 28, 2020 03:02:30 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

इस समय गेंहू की कमी से जूझ रहा है पाकिस्तान
पाकिस्तान में रोटियों की कई दुकानें हुई बंद

pulses

pulses

नई दिल्ली। इस वक़्त पाकिस्तान ( Pakistan ) में आर्थिक तंगी और महंगाई की मार झेल रहा है। पाक में हालात इतने खराब हो गए है कि आटे जैसी जरूरी चीजें को के लिए अब शहरों में लूटपाट शुरू हो गई। कराची में कुछ लोगों ने एक किराने की दुकान से आटा, दाल जैसी जरूरी खाने-पीने की चीजें लूट लीं।
इस वाकये की दिलचस्प की बात ये रही कि चोरों ने चोरी भी की और ऊपर से दुकानदार से यह कहते हुए माफी मांगी कि उन्होंने इससे पहले कभी भी इस तरह की हरकत नहीं की, लेकिन मजबूरी में उन्होंने इस चोरी को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कराची का कोई भी ऐसा एरिया नहीं है जहां तरह की घटनाएं न घट रही हो।
शहर के लगभग हर कोने में लूटपाट की घटनाएं हो रही है। कुछ लोगों ने बताया कि चोर राहगीरों की भी लूटने से परहेज नहीं कर रहें। एक पाकिस्तानी दुकानदार ने बताया कि वह सालों से अपने इलाके में किराने की दुकान चला रहे है। कुछ दिन पहले ही कुछ लोग उनके पास आए और उनसे आटे की थैलियां, दालों , तेल और घी के पैकेट लेकर चलते बने।
दरअसल पाकिस्तान ( Pakistan ) में मंहगाई ( Inflation ) का असर अब रोटी ( Bread ) तक पहुंच गया है। यहां के कई प्रांतों में आटे का संकट ( Food Crisis ) गहरा चुका है। यहां गेहूं की कमी के कारण कीमतों में 20 फीसदी तक इजाफा हो गया है।एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां 20 किलोग्राम आटे की कीमत 1,100 रुपये हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो