script

टिड्डी भगाने के लिए किसान ने निकाला देसी जुगाड़, वायरल हुआ Video

Published: Jun 02, 2020 11:27:20 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

टिड्डियों (Locusts ) के आतंक से निजात पाने के लिए लोग जुगाड़ का भी सहारा ले रहे हैं। ऐसा ही एक जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया (soical media) पर तेजी से वायरल हो रहा है।

This Desi "Jugaad" To Keep Locusts Away Is Massively Viral.

This Desi “Jugaad” To Keep Locusts Away Is Massively Viral.

नई दिल्ली। कोरोना की बीच रेगिस्तानी टिड्डियों (Locust) ने देश के कई इलाकों में आंतक मचा रखा है। ये छोटा सा जीव देश के किसानों के लिए आफत बन गया है। इन टिड्डियों से अपने खेत को बचाने के लिए लोग तरह तरह के जुगाड़ निकाल रहे हैं। कुछ लोग थाली, नंगाड़ा बजाकर इन टिड्डियों को भागा रहे हैं तो कुछ डीजे के सहारा ले रहे है। लेकिन इनसब के बीच सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो भी आया था जिसमें एक किसान देशी जुगाड़ से इन्हें अपने खेतों से दूर भगा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई किसान की क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहा है।

6 दिन कोमा में था England का Footballer, जागा तो बोलने लगा फर्राटेदार French, जानें क्या है

पहले वीडियो दखें

https://twitter.com/hashtag/Locust?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस वीडियो को UP के झांसी जिले के एक पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव (Rahul Srivastav) ने ट्विटर पर शेयर किया है। राहुल ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘टिड्डी अविष्कार की जननी है।’

वायरल हो रहे इस वीडियो (Video) में दिख रहा है कि किसान ने एक बोतल, डब्बे और पंखे की सहायता से एक जुगाड़ तैयार किया है, जो ड्रम की तरह आवाज़ करता है। पंखा हवा के साथ अपने आप चलता है और इसके लिए किसी भी अन्य ऊर्जा की आवश्यकता नहीं है।

ये वीडियो पहली बार TIKTOK पर सझा किया गया था। यहां इसे तक 1.5 मिलियन लाइक्स हो चुके हैं, साथ ही 7 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं। ट्विटर पर भी लोगों ने इस जुगाड़ की खूब तारीफ की। लोग इसे टिड्डियों को भगाने का सबसे सटीक जुगाड़ बता रह हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो