script2.3 सेकेंड में शक्तिमान बन कर आया जवान, 1 सेकेंड की होती देर टुकड़ों में मिलती लाश: देखें वीडियो | this forceman saved a life of 5 year old girl | Patrika News

2.3 सेकेंड में शक्तिमान बन कर आया जवान, 1 सेकेंड की होती देर टुकड़ों में मिलती लाश: देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 03:21:10 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो

social media,mumbai news,viral video,viral,jawan,train accident,western railwey,solider,Mumbai railway tracks,
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है। वीडियो है महाराष्ट्र के महालक्ष्मी स्टेशन की। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक परिवार चलती ट्रेन को पकड़ने की कोशिश कर रहा है लेकिन मां के हाथ से बच्ची छुट जाती है। बच्ची जैसे ही ट्रेन के लिए आने वाली होती है, एक जवान 2 सेकेंड में आता है और उस बच्ची को ट्रेन के नीचें कटने से बचा लेता है। सीसीटीवी फुटेज की इस वायरल वीडियो को देखकर रौंगटे खड़े हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखकर लोगों का कहना है कि वीडियो में देखने में साफ पता लगता है कि मां के हाथ से जब बच्ची छुटती है। फिर जब बच्ची को जवान बचा लेता है उसके बाद भी उसकी मां ट्रेन से नहीं उतरती। यही नहीं बाप भी ट्रेन से उतरता तो है लेकिन चप्पल पहनकर हाथ से खुश होते हुए किसी चीज तो मना करने का इशारा करता है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई की सच्चाई क्या है लेकिन वीडियो देखने से यही प्रतीत होता है।
खैर सच्चाई कुछ भी हो लेकिन इस घटना के बाद मसीहा बनकर आए महाराष्ट्र सिक्योरिटी फोर्स के जवान सचिन पॉल की बहादुरी की हर जगह काफी तारीफ हो रही है। सचिन ने जिस तरह से अपने दिमाग और अपनी बहादुरी का परिचय दिया उसे काफी सराहा जा रहा है। न सिर्फ सचिन की तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है बल्कि सचिन की बहादुरी को उसके सीनियर्स ने भी सराहा है। सूत्रों की माने तो सचिन को इस बहादुरी के लिए या तो कैश प्राइज दिया जा सकता है या फिर फोर्स में उनका कद ऊंचा किया जा सकता है। वह इसलिए क्योंकि सचिन ने अपनी जान की परवाह न करते हुए जिस तरह डाइव मारकर बच्ची को ट्रेन में आने से बचाया था, वह काफी बहादुरी वाला काम है। सचिन ने महज 2.3 सेकेंड का टाइम लेते हुए बच्ची को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो