इस लड़की ने ग्रेजुएट होने के बाद जरूरतमंदों की ऐसे की मदद, हर कोई कर रहा है तारीफ

  • पार्टी के पैसों से किया ये काम
  • दोस्तों की मदद से पहले भी कर चुकी है ये काम
  • हर कोई कर रहा है तारीफ

नई दिल्ली: अमूमन देखा गया है कि लोग अपनी छोटी-छोटी खुखी को दूसरों को पार्टी देकर सेलिब्रेट करते हैं। लोग पार्टी के नाम पर हराजों रुपये यूं ही खर्च कर देते हैं। लेकिन इस बीच हम ये भूल जाते हैं कि हमारे आसपास कई ऐसे लोग या मासूम बच्चे हैं जिन्हें ये भी पता नहीं होता कि उन्हें एक वक्त का खाना मिलेगा भी या नहीं। ऐसे ही बच्चों के लिए टेक्सास ( Texas ) की एक लड़की ने कुछ ऐसा किया जिससे इस मासूम बच्चों को काफी अच्छा लगा।

 

texas

पार्टी के लिए मिले पैसों से बच्चों-महिलाओं को खिलाया पिज्जा

रिपोर्ट के ममुताबिक, Leanne ने ग्रेजुएशन ( Graduation ) पूरा किया। इस मौके पर वो अपनी इस खुशी को एक अलग तरह से सेलिब्रेट करना चाहती थी और उन्होंने ऐसा किया भी। उन्होंने ह्यूस्टन के स्टार ऑफ होप सेंटर में एक इवेंट का आयोजन किया। उन्हें जो पैसे पार्टी करने के लिए मिले थे उन्होंने उस पैसे से 95 लार्ज साइज के पिज्जा ( pizza ) मंगाए और बेघर महिलाओं और बच्चों को बांच दिए। Leanne मानती हैं कि ये पार्टी जरूरतमंदों को देना काफी जरूरी था क्योंकि सब को वो सुख नहीं मिलते जो हमें मिलते हैं। साथ ही वो कहती हैं कि कई लोग वो सब नहीं चुन सकते जो मैं चुन सकती हूं। वहीं उनके इस काम की सोशल मीडिया ( social media ) पर लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

दोस्तों ने की मदद

इस इवेंट से कुछ दिन पहले ही Leanne अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक और नेक काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 400 बैग्स में टूथब्रर्श-टूथपेस्ट, डीओड्रेंट और जरूत की छोटी-छोटी चीजें भरी और उन्होंने बेघर महिलाओं और बच्चों में बांटी। वहीं वो अब ग्रेजुएट होने के बाद आगे नर्सिंग की पढ़ाई करने के बारे में सोच रही है। इसके पीछे भी उनकी एक अच्छी सोच हैं। वो चाहती हैं कि मैं नर्सिंग की पढ़ाई करके समाज में मौजूज ऐसे लोगों की मदद कर सकूं जिन्हें इसकी जरूरत है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned