scriptछठ पर्व पर यह सरकार दे रही हजारों रुपये! भीड़ नियंत्रित करने बुलानी पड़ी पुलिस | This government is giving thousands of rupees on the Chhath festival | Patrika News

छठ पर्व पर यह सरकार दे रही हजारों रुपये! भीड़ नियंत्रित करने बुलानी पड़ी पुलिस

Published: Nov 07, 2018 11:24:46 am

Submitted by:

Priya Singh

इन दिनों एक अफवाह उड़ी है कि मोदी सरकार छठ व्रतियों के खाते में छह हजार रुपये देने वाली है।

demo pic

छठ पर्व पर यह सरकार दे रही हजारों रुपये! भीड़ नियंत्रित करने बुलानी पड़ी पुलिस

नई दिल्ली। त्योहार के मौके पर तरह-तरह के आकर्षक इनाम, लुभावने विज्ञापन और कैशबैक के बारे में तो आप ने सुना है। लेकिन क्या आपने कभी किसी सरकार के द्वारा किसी त्योहार के मौके पर नगद पैसे देने की बात सुनी है, वो भी सीधे आपके बैंक एकाउंट में।

जी हां, कुछ ऐसा ही हुआ है बिहार के किशनगंज में, यहां पर इन दिनों एक अफवाह उड़ी है कि मोदी सरकार छठ व्रतियों के खाते में छह हजार रुपये देने वाली है। सोशल मीडिया के जरिये उड़ी इस अफवाह से पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी खासा परेशान हैं।

देखते ही देखते इस अफवाह ने ऐसा जोर पकड़ा है कि सुबह होते ही पोस्ट ऑफिस के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लग जाती हैं। इस भीड़ में ज्यादातर महिलाएं होती हैं क्योंकि लोगों का मानना है कि यह पैसा महिलाओं के ही खाते में आना है। इसलिए सभी लोग अपने साथ अपनी पत्नी को लेकर पोस्ट ऑफिस पहुंच रहे हैं।

rupees

आलम यह है कि पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों के समझाने के बावजूद भी महिलाएं नहीं मान रही हैं और खाता खुलवाने के लिए दूरदराज के इलाकों से आ रही हैं। भीड़ अधिक होने और लाइन में लगने के लिये धक्कामुक़्क़ी भी होती है, जिसमे आए दिन महिलाएं घायल होती हैं। आखिरकार भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ती है। सबसे ज्यादा भीड़ रोलबाग, दिघलबैंक, कोचाधामन, बहादुरगंज की शाखाओं में हो रही है।

इस बारे में पोस्टमास्टर वीरेंद्र मेहता ने बताया कि डाकघर में बचत खाते खोले जा रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी है कि खाता खुलवाने पर छठ व्रतियों को छह हजार रुपये दिए जा रहे हैं। इसके बाद से ही यहां पर लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। हालांकि हम अपने स्तर पर बैनर, पोस्टर व नोटिस के माध्यम से लोगों को समझने का प्रयास कर रहे हैं की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो