scriptसड़क से लेकर पार्क तक कहीं भी सोने लगते हैं इस गांव के लोग, वैज्ञानिक भी हैं हैरान | this is strange where people can sleep anywhere | Patrika News

सड़क से लेकर पार्क तक कहीं भी सोने लगते हैं इस गांव के लोग, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

Published: Jan 05, 2019 04:02:26 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इन लोगों को सोना इतना ज़्यादा पसंद होता है कि ये लोग ये तक नहीं देखते हैं कि जहां पर वो सोने जा रहे हैं वो सड़क है या पार्क है। तो चलिए जानते हैं कि कौन सा है वो देश जहां के लोगों को सोना बहुत पसंद है।

sleeping disorder

सड़क से लेकर पार्क तक कहीं भी सोने लगते हैं इस गांव के लोग, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

नई दिल्ली: हर किसी को ज्यादा सोना पसंद होता है। कई लोग तो सिर्फ सोने के लिए अपने ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं और कई लोग तो अपना पूरा वीकेंड सोते हुए ही गुज़ारते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे मैंने बताने जा रहे हैं जहां के लोग सोने के मामले में सबसे आगे हैं और इन लोगों को सोना इतना ज़्यादा पसंद होता है कि ये लोग ये तक नहीं देखते हैं कि जहां पर वो सोने जा रहे हैं वो सड़क है या पार्क है। तो चलिए जानते हैं कि कौन सा है वो देश जहां के लोगों को सोना बहुत पसंद है।
जिस देश की हम बात कर रहे हैं वो है कजाकिस्तान जहां एक रहस्यों से भरा हुआ गांव है। इस गांव में तकरीबन 600 लोग रहते हैं और इस गांव की ख़ास बात ये है कि यहां के लोग कहीं पर भी सोने लगते हैं और फिर 2 से 6 दिनों तक लगातार सोते रहते हैं। जी हां ये बात सुनने में अजीब लगती है लेकिन इस गांव के लोगों को कहीं पर भी सो जाने की बीमारी है। यह बीमारी इस गांव के लगभग 14% लोगों को है।
आपको बता दें कि इस गांव के जो लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें ये पता भी नहीं चलता है कि वो कब सो जाते हैं ऐसे में अगर वो मार्केट में शॉपिंग कर रहे हों तब भी सो जाते हैं। यह स्थिति काफी भयानक होती है क्योंकि लोग महीनों तक भी सोते रहते हैं। बता दें कि कजाकिस्तान का यह गांव यूरेनियम की बंद हो चुकी खदान के पास है और शायद इसी वजह से यहां के लोग इस अजीब बीमारी की चपेट में आ जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो