सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहा 'साला कांग्रेसी', इटली के हर होटल में है इसकी पहचान

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें 'साला कांग्रेसी' लिखा है, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है।

By: Priya Singh

Published: 07 Jun 2018, 01:17 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा हथियार बन चुका है। सभी राजनीतिक दलों के आईटी सेल इतने चौकन्ने बैठे रहते हैं कि सेकेंड्स में वीडियो आैर फोटो वायरल हो जाते हैं। कुछ ऐसी ही एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें 'साला कांग्रेसी' लिखा है, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है।

ये है 'साला कांग्रेसी' की सच्चाई

दरअसल, ये बोर्ड इटली में लगा है। देखने पर ऐसा लग रहा था कि किसी कमरे की ओर इशारा किया जा रहा है, यानी या तो उस कमरे के मालिक के बारे में बात हो रही है या उस कमरे की। 'साला कांग्रेसी' इटली भाषा का एक शब्द है, जिसका मतलब होता है कांफ्रेंस रूम। हालांकि, ये सच्चाई कम ही लोगों को पता है और बिना जाने लोग इसे कांग्रेस को खिलाफ शेयर करने में जुटे हुए हैं। फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सएप पर ये फोटो खूब शेयर की जा रही है।

भाजपा ही नहीं कांग्रेस भी है सोशल मीडिया पर एक्टिव

बता दें, भाजपा के साथ ही कांग्रेस भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। खुद राहुल गांधी पर अपने ट्वीटर पर बयान देते रहते हैं। उनके यही बयान सुर्खियां बन जाते हैं। इसके अलावा कांग्रेस की आॅफिशियल वेबसाइट आैर ट्वीटर अकाउंट भी काफी एक्टिव है।

ट्वीटर पर जमकर शेयर हो रही फोटो

'साला कांग्रेसी' लिखे इस बोर्ड की फोटो ट्वीटर पर भी जमकर शेयर हो रही है। कुछ यूजर्स इसे कांग्रेस के खिलाफ तो कुछ इसका सही मतलब बताते हुए कांग्रेस के पक्ष में ट्वीट कर रहे हैं।

चुनावी साल में बढ़ जाती है सक्रियता

आंकड़े बताते हैं कि चुनावी साल में राजनीतिक दल किस तरह से सोशल नेटवर्किंग पर अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं। नेता इसका बेहतर इस्तेमाल भी कर रहे हैं। खैर हो भी क्यों न, क्योंकि एक-दूसरे से आगे निकलने की रेस जो लगी है।

 

 

BJP Congress PM Narendra Modi
Show More
Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned